बीबीएल: मेलबर्न रेनेगेड्स के नए मुख्य कोच बने कैमरून व्हाइट

मेलबर्न, 14 जून (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सीमित ओवरों के कप्तान कैमरन व्हाइट को बिग बैश लीग (बीबीएल) फ्रेंजाइजी मेलबर्न रेनेगेड्स को मुख्य कोच नियुक्त किया गया गया है। व्हाइट ने डेविड सेकर की जगह ली है। उन्होंने क्लब के साथ तीन साल का करार किया है।

40 वर्षीय व्हाइट पहली बार मुख्य कोच के रूप में कार्य करेंगे, लेकिन पिछले दो सालों से वे सिडनी सिक्सर्स के बॉस ग्रेग शिपर्ड के अधीन काम कर रहे हैं और इससे पहले एडिलेड स्ट्राइकर्स में सहायक कोच थे।

उन्हें रेनेगेड्स की टीम विरासत में मिली है, जिसमें सफेद गेंद की रन मशीन जेक फ्रेजर-मैकगर्क, सुपरस्टार स्पिनर एडम जाम्पा और नाथन लियोन तथा बहुमूल्य खिलाड़ी जोश ब्राउन शामिल हैं।

मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में व्हाइट ने कहा, एक खिलाड़ी के तौर पर और सफलता प्राप्त करने के मामले में यहां मेरी बहुत सारी शानदार यादें हैं, इसलिए कई सालों बाद रेनेगेड्स के साथ फिर से जुड़ना रोमांचकारी है। इस खेल समूह के साथ काम करने का विचार - जिसमें कुछ बहुत ही रोमांचक खिलाड़ी हैं, वास्तव में रोमांचक है। मैं वास्तव में कोच के रूप में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए उत्सुक हूं।

एक खिलाड़ी के रूप में, व्हाइट ने तीनों प्रारूपों में 142 बार ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। उन्हें व्हाइट-बॉल टीमों में मध्य-क्रम के बल्लेबाज के रूप में उनके योगदान के लिए जाना जाता था। उनका टेस्ट करियर 2008 के भारत दौरे पर चार प्रदर्शनों तक सीमित था, व्हाइट ने छह बार टी-20आई टीम की कप्तानी की और 2011 में एक बार एकदिवसीय टीम की कप्तानी की।

वह 2009 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम के सदस्य भी थे। घरेलू स्तर पर, व्हाइट ने 2019 में रेनेगेड्स की एकमात्र बीबीएल चैंपियनशिप के दौरान खेला।

विक्टोरिया के सबसे लंबे समय तक शेफ़ील्ड शील्ड कप्तान रहे, व्हाइट ने 2000-2001 की गर्मियों में एक किशोर के रूप में अपने पदार्पण और 2019 में अपने अंतिम मैच के बीच 7000 से अधिक प्रथम श्रेणी रन बनाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर