गुरमीत राम रहीम ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर फरलो की मांग की

हाई कोर्ट ने एसजीपीसी व हरियाणा सरकार को जारी किया नोटिस, 2 को होगी सुनवाई

चंडीगढ़, 14 जून (हि.स.)। साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक की सुनारियां जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने शुक्रवार को पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर 21 दिन का फरलो मांगा है। हाई कोर्ट ने इस संबंध में हरियाणा सरकार तथा शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी को नोटिस जारी कर दिया है।

हाई कोर्ट ने शुक्रवार को राम रहीम की याचिका पर सुनवाई के दौरान उसे फटकार लगाई। याचिका के जवाब में हाई कोर्ट ने कहा कि वह कार्यक्रम को स्थगित कर सकते हैं। हाई कोर्ट ने नाराजगी भरे लहजे में यह भी कहा कि पहले कार्यक्रम रख लेते हो, फिर कोर्ट में आकर याचिका लगा इसमें शामिल होने का दबाव डालते हो। एक्टिंग चीफ जस्टिस की बेंच अब इस अर्जी पर 2 जुलाई को सुनवाई करेंगे, क्योंकि यह केस उसी बेंच में चल रहा है।

हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट में दाखिल अपने जवाब में बताया है कि डेरा मुखी की एप्लिकेशन आई है, लेकिन अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। हाई कोर्ट के वोकेशन बैंच ने राम रहीम की अर्जी पर एसजीपीसी सहित हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। साथ ही कहा है कि जुलाई में जब छुट्टियां खत्म हो जाएंगी तो एक्टिंग चीफ जस्टिस की बेंच ही इस अर्जी पर सुनवाई करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

   

सम्बंधित खबर