लापता हेड कांस्टेबल मामला, दूसरा पक्ष बोला-समझौते का दबाव बना रहा था हेड कांस्टेबल

नाहन, 14 जून (हि.स.)। जिला सिरमौर के कालाअंब पुलिस थाना में तैनात हेडकांस्टेबल जसवीर सैनी के लापता होने का मामला उलझता जा रहा है। गत शुक्रवार को जहां हेडकांस्टेबल जसवीर सैनी के परिजनों व ग्रामीणों ने नाहन पहुंचकर एसपी सिरमौर के खिलाफ प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की, तो वहीं आज शुक्रवार को इस मामले में दूसरा पक्ष भी जिला मुख्यालय नाहन पहुंचा और लापता हेडकांस्टेबल पर मारपीट के केस में समझौते का दबाव बनाने का आरोप लगाया। साथ ही 8 जून को मारपीट का वह वीडियो व तस्वीरें भी मीडिया के साथ साझा की जिस केस की जांच हेडकांस्टेबल जसवीर कर रहा था।

दूसरे पक्ष में इस मामले में डीसी सिरमौर सुमित खिमटा को ज्ञापन सौंप इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की है। यही नहीं हेडकांस्टेबल पर सही तरीके से मामले की जांच न करने के आरोप भी जड़े है।

मीडिया से बातचीत करते हुए दूसरे पक्ष के तेजवीर सिंह ने बताया कि उनके भतीजे अनिश के साथ 8 जून को कालाअंब पुलिस थाना के अंतर्गत देवनी सड़क पर पंजाब के कुछ लोगों ने बुरी तरीके से मारपीट की। इसकी शिकायत पुलिस थाना कालाअंब में दर्ज करवाई गई थी, लेकिन मामले में उचित कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई और उल्टा उन्हीं पर दबाव बनाया जा रहा है कि मामले में समझौता करें।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उनके भाई और भतीजे के साथ किस तरह से मारपीट की गई है। उन्होंने डीसी सिरमौर से इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है।

तेजवीर सिंह ने आरोप लगाया कि इस केस की जांच हेडकांस्टेबल जसवीर सैनी कर रहा था और अपने वीडियो में कह रहा है कि उसे रात भर परेशान किया जाता है। जबकि इसके विपरीत कालाअंब बैरियर की सीसीटीवी फुटेज निकाली जाए, तो पता चलेगा कि हेडकांस्टेबल जसवीर आदि उन्हें रात को डेढ़-दो बजे घर से उठाकर लेकर आते है और केस में समझौता करने का दबाव बनाया।

तेजवीर ने कहा कि वह इस मामले में समझौता करने के लिए तैयार नहीं हुए और नतीजतन आज मारपीट के आरोपी खुलेआम घूम रहे है, जबकि उन्हें चोरों की तरह छिपना पड़ रहा है। इसलिए मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

बेटे पर लाठियों से हमला, पिता को भी लगे 5 टांके

उधर 8 जून को देवनी में मारपीट का शिकार हुए पीड़ित अनिश के पिता राजेश कुमार ने कहा कि पंजाब के कुछ लोगों ने उनके बेटे के साथ लाठी डंडों के साथ बुरी तरह से मारपीट की। आरोपियों की गाड़ी से लाठियां भी बरामद की गई और आरोपियों को भी पकड़ा गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि हेडकांस्टेबल जसवीर ने इस मामले में आरोपियों का मेडिकल भी नहीं करवाया, जबकि वह शराब के नशे में धुत्त थे। वहीं उनके मेडिकल में भी लापरवाही बरती गई। आरोपी थाना में आराम से बैंच पर बिठाए हुए थे।

उन्होंने कहा कि जब हेडकांस्टेबल जसवीर को मामले में कार्रवाई के लिए कहा गया, तो उसने कहा कि सभी कार्रवाई कर दी गई है, जबकि आरोपियों को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ उनके बेटे को बुरी तरह से पीटा गया और उपर से कांस्टेबल मामले में समझौता करने का दबाव बनाता रहा। इसके साथ-साथ हेडकांस्टेबल पर धमकाने के भी आरोप लगाए। मारपीट में उनके सिर पर भी 5 टांके लगे है, जबकि हेडकांस्टेबल इसे भी नार्मल चोट बताता रहा। वह चाहते है कि मामले में सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए।

उधर इस मामले में डीसी सिरमौर सुमित खिमटा ने दूसरे मामले में षिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में जांच के लिए एएसपी सिरमौर को निर्देष दिए गए है।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

   

सम्बंधित खबर