सोनीपत: बिजली समस्या से परेशान किसानों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों से मांगा समाधान

सोनीपत, 14 जून (हि.स.)। खरखौदा खंड से विभिन्न गांवों के किसान और ग्रामीण, ब्लॉक समिति चेयरमैन सतेंद्र और पूर्व चेयरमैन राजवीर दहिया के नेतृत्व में बिजली की समस्याओं को लेकर शुक्रवार को बिजली कार्यालय पहुंचे। किसानों ने कहा कि आंधी-तूफान से गिरे खंभों को अभी तक ठीक नहीं किया गया है। जिससे खेतों की बिजली लाइनें पिछले महीने से खराब पड़ी हैं और उनकी धान की पौध व अन्य फसलें प्रभावित हो रही हैं।

किसान सुधीर कवाली ने बताया कि उन्होंने ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन किया था, लेकिन खंभे लगाने के बावजूद उन पर बिजली के तार और ट्रांसफार्मर नहीं लगाए गए, जिससे उनकी फसलें प्रभावित हो रही हैं। फतेहपुर के विक्रम कुमार ने कहा कि उसने ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए निर्धारित राशि जमा कर दी थी, लेकिन ठेकेदार अब अतिरिक्त राशि मांग रहा है और कनेक्शन नहीं कर रहा है।

चोलका गांव के किसानों का भी कहना है कि ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए खंभे तो लगा दिए गए हैं, लेकिन तार नहीं लगाए गए और कनेक्शन नहीं मिला है। सिसाना गांव के प्रधान सुरेश ने बताया कि ड्रेन नंबर 8 पर रखे ट्रांसफार्मर के पास वृक्षों की टहनियां लाइन को छू रही हैं, जिससे ट्रांसफार्मर बार-बार खराब हो रहा है। उन्होंने तीन बार विभाग को लिखित में शिकायत की है, लेकिन समाधान नहीं हुआ।

जब ग्रामीणों की सुनवाई नहीं हुई और मौके पर एसडीओ नहीं मिले, तो जिला परिषद चेयरपर्सन के पति राजवीर दहिया और ब्लॉक समिति चेयरमैन सतेंद्र ने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात का आश्वासन दिया। राजवीर दहिया ने उच्च अधिकारियों से संपर्क किया और कहा कि मंगलवार को खरखौदा बिजली कार्यालय में खुला दरबार लगेगा, जिसमें उच्च अधिकारी उपस्थित रहकर बिजली समस्याओं का निवारण करेंगे। मौके पर ओम प्रकाश रोहट, धर्मेंद्र, आजाद, गोवर्धन, जोगेंद्र, देवेंद्र आदि भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर