इंटरनेशनल टोर्च कैंपेन का आगाज वियतनाम की राजधानी हनोई से

जयपुर, 14 जून (हि.स.)। जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल- जिफ (इंडियां) द्वारा आयोजित इंटरनेशनल टोर्च कैंपेन का आगाज वियतनाम की राजधानी हनोई से होने जा रहा है। इसका उदेश्य विश्व सिनेमा को प्रमोट करना और विश्व सिनेमा को फिर से परिभाषित करना है। इस दौरान वियतनाम के सिनेमा और भारतीय सिनेमा के संदर्भ में विश्व सिनेमा पर रोचक संवाद रखा गया है। ये कैंपेन विश्व सिनेमा को प्रमोट करने के लिए सिनेमा के इतिहास का सबसे बड़ा कैंपेन है।

वियतनाम सिनेमा एसोसिएशन और टिनकॉम मीडिया इंटरनेशनल टोर्च कैंपेन के सह आयोजक हैं। जयपुर फिल्म मार्केट-जेएफएम, भारतीय सिनेमा फंड-आईसीएफ और जिफ ट्रस्ट की फिल्म लाइब्रेरी और अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा केंद्र के सहयोग से ये टोर्च कैंपेन हो रहा है।

जिफ के फाउंडर और आयोजक हनु रोज ने बताया की टोर्च कैंपेन की मुख्य अतिथि माई थू हुईन-निर्देशक, निर्माता, अभिनेत्री और टिनकॉम मीडिया की सीईओ होगी। गुयेन वान टैन- वियतनाम सिनेमा एसोसिएशन के उपाध्यक्ष,⁠⁠ न्गो थी बिच हान- बीएचडी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष ⁠और लुओंग दीन्ह डुंग- निर्देशक, पटकथा लेखक और निर्माता विशिष्ट अतिथि होंगे। आयोजन 19 जून को दोपहर पांच सितारा होटल डोल्से बाय विंडहैम हनोई गोल्डन लेक, हनोई, वियतनाम में होगा। ये सोने से बना दुनिया का पहला होटल है। जिसकी हर चीज पर सोने की परत चढ़ी है। इस होटल के दरवाजे, खिड़कियां, फर्नीचर, नल, वॉशरूम समेत हर चीजों को बनाने में सोना का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं इस होटल में खाने के बर्तन भी सोने के बने हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर