मकान आवेदन के बाद करवाएंगे सर्वे, एयरफोर्स की एनओसी होगी जरूरी : विक्रम सिंह

उपायुक्त की अध्यक्षता में एयरफोर्स स्टेशन के सौ मीटर की परिधि में निर्माण को लेकर बैठक संपन्न

फरीदाबाद, 14 जून (हि.स.)। एयरफोर्स स्टेशन डबुआ की सौ मीटर की परिधि में आने वाले जर्जर हो चुके मकानों की मरम्मत के लिए नगर निगम के संयुक्त आयुक्त के पास आवेदन करना होगा। आवेदन प्राप्ति के उपरांत नगर निगम प्रावधान के तहत सर्वे करवाएगा, जिसके उपरांत एयरफोर्स से एनओसी लेनी होगी। एयरफोर्स स्टेशन की 100 मीटर की परिधि में निर्माण को लेकर समीक्षा करने के उद्देश्य से शुक्रवार को लघु सचिवालय में विशेष बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त विक्रम सिंह कर रहे थे। बैठक में विधायक नीरज शर्मा की विशेष उपस्थिति रही।

गंभीरता से मंथन के उपरांत निर्णय लिया गया कि जो मकान अत्यधिक क्षतिग्रस्त हैं, उनकी मरम्मत करवाने के लिए अनुमति दी जाएगी। इसके लिए उन लोगों को नगर निगम के संयुक्त आयुक्त के पास आवेदन करना होगा। उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि आवेदन करने वाले लोगों के मकानों का सर्वे करवाया जाएगा। सर्वे के उपरांत एयरफोर्स से एनओसी लेनी होगी।

इनमें उन मकानों को शामिल किया जाएगा जो 2011 से पहले बने हुए हैं। एयरफोर्स से एनओसी मिलने के उपरांत ही मकानों की मरम्मत की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने संबंधित सड़क मार्ग से अतिक्रमण हटवाने के भी निर्देश दिए। बैठक में एयरफोर्स स्टेशन में एक बूस्टर की स्थापना के प्रस्ताव पर भी गंभीरता से चर्चा की गई। इसके अलावा अन्य मामलों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/सुमन

   

सम्बंधित खबर