बीएसएफ की सेवा तारीफ के काबिल, उनकी सेवा को सलाम: उपराष्ट्रपति

जैसलमेर, 14 जून (हि.स.)। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दौरे के दूसरे और आखिरी दिन अपनी पत्नी के साथ एक सैनिक सम्मेलन में हिस्सा लिया। धनखड़ ने बीएसएफ की उसकी सेवाओं की सराहनी की और उन्हें सलाम किया।

उपराष्ट्रपति धनखड़ दो दिन के दौरे पर जैसलमेर में प्रवास पर हैं। शुक्रवार को यहां सम रोड स्थित सीमा सुरक्षा बल की 154वीं बीएन बटालियन परिसर में आयोजित सैनिक सम्मेलन में धनखड़ ने कहा कि बीएसएफ जो सेवा कर रही है, वो तारीफ के काबिल है। जवान सीमाओं पर प्रथम पंक्ति में खड़े रहकर सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं। बीएसएफ की सेवा को मैं सलाम करता हूं। बीएसएफ सीमा पर तैनात है, इसलिए हर भारतवासी सुरक्षित है। धनखड़ ने कहा कि बीएसएफ के कारण हर कोई निडरता से जी रहा है। बीएसएफ की सजगता के चलते देश के दुश्मन नाकाम हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने कोरोनाकाल में भी अच्छा कार्य किया। पर्यावरण संरक्षण को लेकर बीएसएफ का हर जवान सजग है। उन्होंने हीरक जयंती की भी अग्रिम बधाइयां दीं।

समारोह में उपराष्ट्रपति धनखड़ को बीएसएफ के डीजी नितिन अग्रवाल ने स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। अश्मिता अग्रवाल ने उपराष्ट्रपति की पत्नी डॉ सुदेश धनखड़ को फूड पैकेट भेंट कर स्वागत किया। उपराष्ट्रपति ने बीएसएफ के प्रहरियों व उनके परिवार जनों के साथ फोटो सेशन भी करवाया।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/ईश्वर/सुनील

   

सम्बंधित खबर