गायब नहीं छुपा था हेडकांस्टेबल जसवीर सैनी

नाहन, 15 जून (हि.स.)। बीते तीन दिनों से पुलिस थाना कालाअंब में तैनात हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी लापता था जिसे सीआईडी क्राइम ब्रांच ने हरियाणा के नारायणगढ़ से बरामद करने में सफलता हासिल की है। हेड कांस्टेबल जसवीर तीन दिन पहले जिला के एसपी व विभाग के और उच्च अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर गायब हो गया था । जिसकी जांच सीआईडी क्राइम ब्रांच को सौंपी गई और डीआईजी डीके चौधरी अपनी टीम के साथ कालाअंब पहुंचे और मामले में गहनता से जांच शुरू की। तीन दिनों की कड़ी मशकत के बाद लापता हुए हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी को हरियाणा के नारायणगढ़ से बरामद कर लिया गया है जिसको लेकर आज डीआईजी डीके चौधरी नाहन में पत्रकारों से रूबरू हुए।

डीआईजी डीके चौधरी ने बताया कि सर्वप्रथम हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी लापता नहीं हुआ था जबकि छुपा बैठा था। जिसे हरियाणा के नारायणगढ़ से बरामद किया गया है । उन्होंने बताया कि 3 दिन पहले कालाअंब पुलिस थाना में हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी की मिसिंग की रिपोर्ट दर्ज की गई थी । परिजनों की शिकायत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मामला सीआईडी क्राइम ब्रांच को सौपकर उन्हें जांच के लिए कालाअंब भेजा । तीन दिनों की कड़ी में मशकत के बाद जसवीर सैनी को हरियाणा के कालाअंब से बरामद कर लिया गया है। जो अभी अस्पताल में भर्ती है। उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल ने ऐसा क्यों किया यह जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी को कालाअंब पुलिस थाना के तहत हुए एक मारपीट के मामले में जांच अधिकारी नियुक्त किया गया था जिसको लेकर जसवीर सैनी ने जिला के पुलिस अधिकारियों पर सवाल उठाए थे और गंभीर आरोप लगाते हुए एक वीडियो बनाया और कालाअंब पुलिस थाना में अपना मोबाइल व गाड़ी छोड़ गायब हो गया था।

गौरतलब है कि हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी के गायब होने के बाद मामला बेहद तूल पकड़ चुका था। परिजनों ने नाहन में आकर डीसी व एसपी कार्यालय के बाहर जमकर बवाल काटा था। आरोप था कि एसपी सिरमौर ने हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी को सौंपे मारपीट के मामले में गलत तरीके से कार्रवाई करने को लेकर दबाव बनाया था और हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी इस दबाव व तनाव के चलते गायब हुआ था । लेकिन अब खुलासा डीआईजी क्राइम ब्रांच ने किया है कि हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी गायब नहीं हुआ था वह अपनी मर्जी से छुपा कर बैठा था। जिस पर।अब विभाग नियमनुसार कार्रवाई अमल में ला रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

   

सम्बंधित खबर