जींद जेल में आत्महत्या करने वाले कैदी परिजनों ने नहीं लिया शव

जींद, 15 जून (हि.स.)। जिला कारागार में उम्र कैद की सजा काट रहे युवक द्वारा फांसी का फंदा लगाने के बाद शनिवार को मेडिकल बोर्ड ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव उठाने से मना कर दिया और मांग की कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाए।

परिजनों ने आशंका जताई कि मृतक शुभम की हत्या की गई है। फिलहाल अस्पताल परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। अधिकारी मृतक के परिजनों से बातचीत कर रहे हैं। मृतक हत्या, शव को खर्दबुर्द करने, अपहरण करने तथा छह पाक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत उम्र कैद की सजा जिला कारागार में भुगत रहा था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जिला कारगार में शुक्रवार को संत नगर निवासी शुभम ने फांसी का फंदा लगा आत्महत्या कर ली। शुभम के आत्महत्या करने का जैसे ही जेल अधिकारियों को पता चला तो हडकंप मच गया। मामले की सूचना सिविल लाइन थाना पुलिस तथा जेल उच्च अधिकारियों को दी गई। मृतक के शव को कब्जे में ले नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवाया गया था। सिविल लाइन थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के दिशा.निर्देशन में चिकित्सक बोर्ड से मृतक के शव का शनिवार को पोस्टमार्टम करवा गया है। मृतक शुभम के खिलाफ 20 जून 2017 को शहर थाना में हत्या करने,शव को खर्दबुर्द करने अपहरण करने तथा पाक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ था। नौ जनवरी 2020 को अदालत ने शुभम को आजीवन कारावास सजा सुनाई थी। मृतक के भाई सौरभ ने बताया कि उनकी गत दिवस शाम को जेल के फोन से बातचीत हुई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र

   

सम्बंधित खबर