उत्तराखंड हादसा- राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दुख जताया, मुआवजे की घोषणा

नई दिल्ली, 15 जून (हि.स.)। राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने शनिवार को उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में यात्रियों से भरे एक वाहन के अलकनंदा नदी में गिरने की दुर्घटना पर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों और घायलों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने कहा कि रुद्रप्रयाग, उत्तराखंड में एक सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु होने का समाचार दुखद है। वे शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति गहन संवेदना व्यक्त करती हैं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हैं। हादसे पर संवेदना व्यक्त करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु के बारे में सुनकर दुख हुआ।

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पोस्ट में कहा कि उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है। एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुशील/अनूप

   

सम्बंधित खबर