राइस मिल के बॉयलर में विस्फोट, आठ मजदूर घायल

हावड़ा, 15 जून (हि.स.)। हावड़ा जिले के बागनान इलाके में स्थित राइस मिल का बायलर फटने से आठ कर्मचारी घायल हो गए। घटना शनिवार को बरुनाडा इलाके में हुई।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हादसे के वक्त मिल में 10 मजदूर काम कर रहे थे। उसी समय अचानक बॉयलर फट गया। इससे मजदूर इधर-उधर छिटक कर गिर पड़े। विस्फोट से बॉयलर सहित मिल का कुछ हिस्सा नष्ट हो गया। जोरदार धमाका सुनकर अन्य मजदूर दौड़े आए। उन्होंने घायल श्रमिकों को अस्पताल पहुंचाया। आठ में से छह घायल मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है जबकि एक कर्मचारी का उलूबेरिया मेडिकल कॉलेज और दूसरे का बागनान अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सूत्रों के अनुसार, विस्फोट की सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि विस्फोट के कारण राइस मिल के आसपास के कुछ घरों की खिड़कियां टूट गईं और दीवारों में भी दरारें आ गईं।

ओरफुली ग्राम पंचायत सदस्य लालटू पाल ने कहा कि कई सौ घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया की फैक्ट्री का रखरखाव सही तरीके से नहीं किया जा रहा था। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर