जसरोटिया ने मुआवज़ा, औद्योगीकरण और आतंकवाद के खिलाफ़ सतर्कता की मांग की

जम्मू, 15 जून (हि.स.)। भाजपा प्रवक्ता डॉ. अभिजीत जसरोटिया ने शनिवार को पंजाब सरकार से कठुआ और कंडी क्षेत्रों को समान मुआवज़ा प्रदान करने का पुरज़ोर आग्रह किया है, जो पिछले तीन दशकों से सिंधु जल संधि का खामियाजा भुगत रहे हैं। जबकि पंजाब को जल वितरण से काफी लाभ हुआ है, इन क्षेत्रों को गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। जसरोटिया ने इस मौके पर ज्ञापन भी सौंपा जिसमे कठुआ और कंडी के लोगों द्वारा किए गए बलिदानों को मान्यता देने और इस ऐतिहासिक असंतुलन को ठीक करने के लिए उन्हें मुआवज़ा देने की आवश्यकता को रेखांकित किया गया है।

रोजगार सृजन की महत्वपूर्ण आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए जसरोटिया ने कठुआ के तेजी से औद्योगिकीकरण का आह्वान किया। कपड़ा उद्योग में हाल ही में किए गए निवेश और नई औद्योगिक इकाइयों की स्थापना सही दिशा में उठाए गए कदम हैं, जिससे सैकड़ों स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है। जसरोटिया ने यूटी सरकार की उसके प्रयासों के लिए सराहना की, लेकिन इस प्रक्रिया में तेजी लाने की तत्काल आवश्यकता पर बल दिया, ताकि क्षेत्र के भविष्य के लिए सतत विकास और आर्थिक वृद्धि सुनिश्चित की जा सके।

इसी बीच कांग्रेस की हालिया आलोचनाओं का जोरदार जवाब देते हुए, जसरोटिया ने विपक्ष की बयानबाजी की कड़ी निंदा की, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि वह आतंकवादी गुटों और पाकिस्तान का समर्थन करती है। हाल के आतंकवादी हमलों के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए, जसरोटिया ने सुरक्षा के लिए खतरों के खिलाफ राष्ट्रीय एकता के महत्व पर जोर दिया। कठुआ के डिप्टी कमिश्नर को एक विस्तृत ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें क्षेत्र में आवश्यक सुरक्षा उपायों की रूपरेखा दी गई। डॉ. जसरोटिया ने पड़ोसी देश पाकिस्तान को भी कड़ी चेतावनी दी और कहा कि कठुआ के निवासी अपनी भूमि की रक्षा के लिए अटूट साहस और दृढ़ संकल्प के साथ तैयार हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर