शॉर्ट सर्किट से एसी में लगी आग में दम घुटने से दम्पती की मौत

जयपुर, 15 जून (हि.स.)। जवाहर नगर थाना इलाके में शनिवार देर शाम एक शॉर्ट सर्किट से एसी में आग लग गई। आग ने कुछ ही समय में विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने से दम्पती अंदर गया। दम घुटने से बुजुर्ग दम्पती की मौत हो गई। आग से घर में रखा फर्नीचर सहित अन्य सामान जल गया।

थानाधिकारी दौलतराम गुर्जर ने बताया कि बी-37 रामगली नंबर सात राजा पार्क स्थित मकान में शनिवार शाम करीब चार बजे एसी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग ने कुछ ही समय में पूरे मकान को आगोश में ले लिया। मकान से धुंआ उठता देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। आग लगने से उस में रह रहे एक बुजुर्ग दम्पती फंस गए। आग से उठे धुएं से उनका दम घुटने लगा। आग की सूचना पर दमकल मौके पर पहुंची। दमकलकर्मी अपनी जान पर खेलकर आग बुझाते हुए अंदर घुसे और उसमें फंसे दम्पती को बाहर निकाल कर लाए और अस्पताल पहुंचाया। जहां पर उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। आग से मकान में रखा फर्नीचर और अन्य सामान जल गया।

थानाधिकारी दौलतराम गुर्जर ने बताया कि आग लगने से रिटायर्ड बैंक मैनेजर प्रवीण वर्मा और उनकी पत्नी रेनू की मौत हो गई। रेनू इंटीरियर डिजाइनर का काम करती थी। दोनों की उम्र करीब 60-65 साल है। आग एसी में शॉर्ट सर्किट से लगी। इससे वहां पर रखे फर्नीचर सहित अन्य ने आग पकड़ ली। आग से उठे धुएं के कारण दम्पती बाहर न निकला सका और उनका दम घुट गया। दमकल कर्मियों ने आग बुझा कर दोनों को मकान से बाहर निकाला। दोनों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उनकी मौत हो गई। दोनों मकान में अचेत अवस्था में पड़े मिले थे। दम्पती के अलावा मकान में कोई नहीं रह रहा था। दम्पती का बेटा और बहू विदेश में रहते है। हादसे के सूचना परिवार के सदस्यों को दे दी गई है। उनके आने के बाद ही शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर