धर्मयात्रा व महाआरती की तैयारियां परवान पर, हिन्दू जागरण मंच कर रहा लगातार निमंत्रण सभाएं

बीकानेर, 7 अप्रैल (हि.स.)। हिन्दू जागरण मंच के बैनर तले आगामी नौ अप्रैल को हिन्दू पंचांग के अनुसार भारतीय नववर्ष पर होने वाली धर्मयात्रा व महाआरती की तैयारियां परवान पर है।

मंच के महानगर संयोजक कैलाश भार्गव ने बताया कि इसके लिए मुख्य कार्यालय गोकुल सर्किल स्थित यशोदा भवन से आमजन विभिन्न प्रकार की झण्डियां, पताका, ध्वज, फर्रियां, पैम्फलेट, स्टीगर प्राप्त कर रहे हैं।

हिन्दू जागरण मंच के प्रान्त सदस्य राजेन्द्र किराडू ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी मंच बीकानेर महानगर में लगातार निमन्त्रण सभांए कर रहा है। साथ ही मंच की ओर से बीकानेर नगर की मौहल्ले, नुक्कड, चौराहों पर निमन्त्रण सभाओं का आयोजन हो रहा है। जिसमें वर्ष प्रतिपदा को उत्साह व उल्लास से मनाने के लिए प्रेरित कर रहे है।

मंच के प्रान्त सदस्य मुकेश भादाणी ने बताया कि मंच द्वारा नगर को सजाने के लिए कार्य योजना बनाई है। इसके लिए मंच के कार्यकर्ता रात-दिन एक किये हुए हैं। मंच के कार्यकर्ता धर्मयात्रा के मुख्य मार्ग के साथ-साथ सभी चौराहों, सर्किल तथा अन्य मुख्य मार्गों पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सजावट करेगें।

मंच के प्रान्त सदस्य सुनील कश्यप ने बताया कि मंच के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा प्रशासन से मिलकर धर्मयात्रा और महाआरती के सम्बन्ध में यात्रा के मार्ग और अन्य विभिन्न विषयों पर चर्चा की जा चुकी है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर