गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी पर मेला क्षेत्र को 10 जोन और 26 सेक्टरों में बांटा गया

हरिद्वार, 15 जून (हि.स.)। चारधाम यात्रा सीजन के बीच पड़ रहे गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी लक्खी स्नान पर्वों के लिए पुलिस ने चाक चौबंद इंतजाम किए हैं। चारधाम यात्रा के बीच सार्वजनिक अवकाश को होने वाले मुख्य स्नान पर्वों में भारी भीड़ के अनुमान को देखते हुए सम्पूर्ण मेला क्षेत्र को तीन सुपर जोन, 10 जोन और 26 सेक्टर में बांट कर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है।

हरिद्वार के पुलिस कप्तान प्रमेंद्र डोबाल ने शनिवार को ऋषिकुल सभागार में स्नान डयूटी को लेकर जवानों को ब्रीफ किया। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह को नोडल ऑफिसर बनाया गया है।

एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने ब्रीफिंग के दौरान कहा कि हरकी पैड़ी, मनसा देवी एवं चंडी देवी मन्दिरों में भीड़ का अत्याधिक दबाव रहता है। इन स्थानों पर नियुक्त फोर्स घाटों को निरंतर खाली कराने एवं श्रद्धालुओं को व्यवस्था पूर्वक बाहर निकालने के लिए सचेत रहें जिससे किसी प्रकार की भगदड़ की संभावना न बने। उन्होंने हिदायत दी कि ड्यूटी के दौरान केवल आवश्यक कार्य के लिए ही मोबाइल फोन का प्रयोग किया जाए। उन्होंने कहा चारधाम यात्रा के दृष्टिगत भी यातायात प्रबंधन को लेकर भारी दबाव का सामना करना होगा। ऐसे में आपसी समन्वय बनाते हुए टीम वर्क के साथ प्रत्येक चुनौती से पार पाना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार / रजनीकांत/प्रभात

   

सम्बंधित खबर