एसटीफ ने घूमन्तु जनजाति गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया

लखनऊ, 16 जून (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) की नोएडा इकाई टीम ने घूमन्तु जनजाति (पारदी) गिरोह के सक्रिय सदस्य समेत दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक अभियुक्त पर पचास हजार रुपये का इनाम है।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार मिश्रा ने रविवार को यह बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में मध्य प्रदेश राज्य के उज्जैन स्थित ग्राम बिलाखेड़ी निवासी नामे उर्फ नागेश्वर और रेल पटरी चिमनगंज निवासी सुरेन्द्र है। नामे पर पचास हजार रुपये का इनाम घोषित है। दोनों को शनिवार की शाम को गुना साडा ब्रिज के पास से गिरफ्तार किया है।

अभियुक्त नामे ने बताया कि पारदी जाति का है। इस जनजाति के लोग देश भर के शहरों में घूमकर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। एक स्थान से चोरी कर दूसरे शहर चले जाते हैं। सुरेन्द्र उसकी मौसी का लड़का है। दोनों ने दस जनवरी को गाजियाबाद के लोनी बार्डर थाना क्षेत्र स्थित बेहटा में सोनू ज्वैलर्स की दुकान का शटर तोड़कर दुकान में रखे जेवर चोरी कर लिये थे। इसी मामले में नामे पर इनाम घोषित था। पिछले छह माह में पंचाब, दिल्ली, राजस्थान और यूपी के विभिन्न स्थानों पर शटर तोड़कर व घरों में नकबजनी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर