जमीन विवाद में हुई झड़प, वृद्ध की मौत

जौनपुर,16 जून (हि.स.)। जनपद के चंदवक थाना क्षेत्र के लेवरूवा दुबान गांव में रविवार सुबह जमीन संबंधी विवाद में हुई झड़प में वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों पक्षों में जमीनी विवाद काफी दिनों से चला आ रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने भाई, बहन व मां के विरुद्ध हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर एक को हिरासत में ले लिया है। लेवरूवा निवासी धर्मदेव गोड़ व धर्मेंद्र यादव के बीच आबादी की जमीन को लेकर विवाद काफी दिनों से चला आ रहा है। जब-जब कब्जा करने की नीयत से लाला पशुओं का नाद आगे धर्मदेव की जमीन की तरफ बढ़ाता, तब-तब विवाद होता रहता था। रविवार सुबह पशुओं के नाद को धर्मेंद्र ने आगे बढ़ाया तो धर्मदेव ने आपत्ति की। दोनों पक्षों में गाली गलौज व झगड़ा होने लगा।

झगड़े के दौरान आरोप है कि धर्मेंद्र ने 75 वर्षीय धर्मदेव गोड़ को ढकेल दिया, जिससे वह कंक्रीट पर गिर पड़ा, जिससे सिर में चोटें आई। परिजन पीएचसी ले गए जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मृतक के पुत्र प्रदीप की तहरीर पर धर्मेंद्र यादव पुत्र राजदेव व उसकी बहन रूबी, मां धनौती के विरुद्ध हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर एक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए बृजेश कुमार ने बताया कि चंदवक थाना के लेवरुवा गांव में धर्मेंद्र यादव और धर्म देव गौड़ के बीच जमीन में नाद रखने को लेकर मारपीट हुई। इस दौरान धर्मदेव गौड़ की मौत हो गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

हिदुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/राजेश

   

सम्बंधित खबर