बदरीनाथ धाम के साथ ही चमोली में भव्य रूप से मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

गोपेश्वर, 16 जून (हि.स.)। चमोली जनपद में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को भव्य रूप से मनाने को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जनपद में मुख्य कार्यक्रम जहां गोपेश्वर में आयोजित किया जाएगा, वहीं बदरीनाथ धाम सहित जनपद के विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डॉ. सुनील कुमार रतूड़ी ने बताया कि आयुष मंत्रालय की ओर से जारी आदेशों के क्रम में पुलिस मैदान गोपेश्वर में 15 जून से योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन प्रातः छह से सात बजे के मध्य किया जा रहा है। जिसमें स्थानीय लोगों के साथ ही पुलिस के अधिकारी और जवानों को योगाभ्यास करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मुख्य कार्यक्रम पुलिस मैदान गोपेश्वर में प्रस्तावित किया गया है, जबकि मौसम खराब होने की स्थिति में कार्यक्रम पीजी कॉलेज की व्यायामशाला में आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के आयोजन के लिये डॉ. हुकुम सिंह पंखोली को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। इसके साथ ही 21 जून को बदरीनाथ मंदिर प्रांगण और जिले के सभी आरोग्य आयुष्मान मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस योग स्वयं और समाज के लिए थीम के साथ आयोजित किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर