प्रधानमंत्री के काशी दौरे को सफल बनाने के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत, निमंत्रण पत्र भी बांटे

मेहंदीगंज गांव में भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष किसानों में निमंत्रण बांट रहे:फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी, 16 जून (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार (18 जून) को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मेहंदीगंज में किसानों के साथ संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक किसानों की भागीदारी होगी। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भाजपा काशी क्षेत्र ने पूरी ताकत लगा दी है।

काशी क्षेत्र के अध्यक्ष दिलीप पटेल की अगुवाई में पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता टोली के साथ किसानों के बीच पहुंच कर निमंत्रण बांटते रहे। मेंहदीगंज गांव में ढोल-नगाड़े के साथ पैदल भम्रण कर क्षेत्रीय अध्यक्ष ने किसानों को सभा में आने के लिए निमंत्रण कार्ड दिया। वहीं किसानों, महिलाओं और युवाओं को किसान संवाद सम्मेलन में पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए आग्रह किया। सभा में प्रधानमंत्री मेंहदीगंज की धरती से किसान सम्मान निधि की 17वीं किश्त को किसानों के खातों में ट्रांसफर करेंगे। प्रधानमंत्री बटन दबाकर देशभर के 9.3 करोड़ किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ से अधिक की धनराशि ट्रांसफर करेंगे। इसके अलावा लगभग 300 किसानों को आवास का उपहार भी देंगे। भाजपा नेताओं के अनुसार प्रधानमंत्री 21 किसानों से मुलाकात करेंगे। तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है।

प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में 16 घंटे रहेंगे। अफसरों के अनुसार प्रधानमंत्री 18 जून की शाम 04 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से वायुसेना के हेलिकॉप्टर से मेहंदीगंज स्थित जनसभा स्थल पहुचेंगे। मेहंदीगंज से लगभग छह बजे प्रधानमंत्री पुलिस लाइन ग्राउंड स्थित हेलीपैड आएंगे। फिर सड़क मार्ग से श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने जाएंगे। दर्शन-पूजन के बाद वह दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन करेंगे और गंगा आरती में शामिल होंगे। रात आठ बजे वह दशाश्वमेध घाट से सड़क मार्ग से रात्रि विश्राम के लिए बरेका स्थित गेस्ट हाउस जाएंगे। रात्रि विश्राम के बाद बुधवार सुबह वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री वाराणसी प्रवास के दौरान रात्रि में काशी विद्यापीठ स्थित निर्माणाधीन रोपवे प्रोजेक्ट का स्थलीय निरीक्षण कर इसके प्रगति की जानकारी ले सकते हैं। इसकी संभावना के मद्देनजर परियाजना स्थल पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर भी पूरी तैयारी है। प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर एसपीजी के अधिकारियों का दल शहर में मौजूद है। एसपीजी टीम ने बाबतपुर एयरपोर्ट, बरेका स्थित ऑफिसर्स गेस्ट हाउस, मेहंदीगंज स्थित सभास्थल, दशाश्वमेध घाट और विश्वनाथ धाम का निरीक्षण कर पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की। सोमवार को प्रधानमंत्री के डमी फ्लीट के साथ इसका अन्तिम पूर्वाभ्यास होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पवन

   

सम्बंधित खबर