टी-20 विश्व कप : बांग्लादेश ने नेपाल को हराया, नीदरलैंड्स बाहर; श्रीलंका ने जीत के साथ किया समापन

नई दिल्ली, 17 जून (हि.स.)। श्रीलंका ने 2024 टी20 विश्व कप में अपने अभियान का अंत शानदार अंदाज में किया और ग्रोस आइलेट में नीदरलैंड पर 83 रन की शानदार जीत दर्ज की। इसका मतलब यह हुआ कि वे तीन अंक लेकर ग्रुप डी में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बाद तीसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने किंग्सटाउन में नेपाल को हराकर सुपर आठ में अपनी जगह पक्की कर ली थी।

श्रीलंका की जीत की नींव उसके बल्लेबाजों ने रखी और गेंदबाजों ने उसे शानदार तरीके से अंजाम दिया। नुवान तुषारा ने 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए, लेकिन महेश थीक्षाना, वानिंदु हसरंगा, दासुन शनाका और मथीशा पथिराना ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और नीदरलैंड की टीम 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 118 रन पर ढेर हो गई।

श्री

लंका की ओर से चारिथ असलांका ने 21 गेंदों पर 46 रन की तूफानी पारी खेली, जिसके बाद कुसल मेंडिस (29 गेंदों पर 46 रन) और धनंजय डी सिल्वा (26 गेंदों पर 34 रन) ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज (15 गेंदों पर 30 रन) और हसरंगा (छह गेंदों पर 20 रन) ने जीत में अहम भूमिका निभाई और श्रीलंका इस टूर्नामेंट में 200 रन का आंकड़ा पार करने वाली दूसरी टीम बन गई।

माइकल लेविट के पावरप्ले में मजबूत प्रदर्शन के कारण नीदरलैंड्स ने कुछ समय के लिए असंभव लक्ष्य का पीछा किया, लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद बाकी बल्लेबाजों ने कोई प्रतिरोध नहीं किया। श्रीलंका का विविधतापूर्ण आक्रमण नीदरलैंड्स के लिए बहुत कठिन साबित हुआ और पूरी टीम 16.4 ओवर में 118 रनों पर सिमट गई। माइकल लेविट ने 23 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के की बदौलत 31 रन बनाए। लेविट के अलावा कप्तान और विकेटकीपर स्कॉट एडवर्ड्स ने 24 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की बदौलत 31 रन बनाए।

बांग्लादेश ने नेपाल को रोमांचक मुकाबले में 21 रन से हराया

किंग्सटाउन में खेले गए एक अन्य मुकाबले में बांग्लादेश को नेपाल को 21 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में नेपाल ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का निमं6ण दिया। बांग्लादेश की टीम 19.3 ओवर में केवल 106 रनों पर सिमट गई।

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन (17), महमुदुल्लाह (13), जाकेर अली (12), रिशाद हुसैन (13) और तस्कीन अहमद (नाबाद 12) ने छोटी-छोटी पारियां खेलीं।

नेपाल के लिए सोमपाल कामी, दीपेंद्र सिंह, कप्तान रोहित पौडल और संदीप लामिछाने ने 2-2 विकेट लिया।

जवाब में नेपाल की टीम एक समय 78 रनों पर 6 विकेट खोकर जीत के करीब पहुंच रही थी, लेकिन उसके बाकी के चार विकेट 85 रनों के ही कुल स्कोर पर गिर गए और पूरी टीम 19.2 ओवर में 85 रनों पर सिमट गई।

बांग्लादेश के लिए तंजिम हसन शाकिब ने 4, मुस्तफिजुर रहमान ने 3, शाकिब अल हसन ने 2 और तस्कीन अहमद ने 1 विकेट लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर