वीर नारियों और दिग्गजों के साथ संवाद सत्र का आयोजन किया

जम्मू, 17 जून (हि.स.)। वीर नारियों और दिग्गजों को सम्मानित करने और उनका समर्थन करने की एक हार्दिक पहल में, भारतीय सेना ने राजौरी जिले के केरी में डोर-टू-डोर संवाद सत्र का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य शिकायतों का समाधान करना और प्रतिभागियों को पेंशन और दस्तावेज़ीकरण प्रक्रियाओं से संबंधित नवीनतम नीतियों के साथ सहायता करना था।

यह सत्र शहीद सैनिकों और सेवानिवृत्त सैनिकों के परिवारों के साथ निकट संपर्क बनाए रखने की भारतीय सेना की लंबे समय से चली आ रही परंपरा का हिस्सा है। वीर नारियों, राष्ट्र की सेवा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों की विधवाएँ और पूर्व सैनिक भारत की अदम्य भावना का प्रतीक हैं। उनका अटूट लचीलापन और दृढ़ संकल्प बड़े पैमाने पर समाज को प्रेरित करता रहता है।

संवाद के दौरान भारतीय सेना के प्रतिनिधियों ने इन बहादुर परिवारों और व्यक्तियों द्वारा किए गए बलिदानों के लिए अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त की। यह कार्यक्रम केवल मुद्दों को हल करने के बारे में नहीं था, बल्कि अपने नायकों का समर्थन करने के लिए राष्ट्र की प्रतिबद्धता को मजबूत करने के बारे में भी था।

सेना के कर्मियों ने पेंशन और अन्य संबंधित दस्तावेजों के बारे में नवीनतम नीतियों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि वीर नारियों और दिग्गजों को अच्छी जानकारी हो और वे आसानी से अपने हकदार लाभों तक पहुँच सकें।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर