नेपाल : पुलिस प्रमुख बदलने के गृह मंत्री के बयान का प्रधानमंत्री ने किया विरोध

काठमांडू, 17 जून (हि.स.)। नेपाल पुलिस के प्रमुख को बदले जाने के गृह मंत्री के बयान का प्रधानमंत्री ने विरोध किया है। गृह मंत्री के साथ पुलिस प्रमुख की अनबन की खबरों के बीच गृह मंत्री की तरफ से पुलिस प्रमुख को बदलने का बयान दिया गया था।

गृह मंत्री रवि लामिछाने ने पुलिस की ट्रांसफर, पोस्टिंग और प्रोमोशन को लेकर पुलिस प्रमुख द्वारा अपनी मनमानी किए जाने का आरोप लगाया है। लामिछाने ने कहा कि गृह मंत्री मैं हूं लेकिन पुलिस के किसी भी ट्रांसफर-पोस्टिंग और प्रोमोशन में उनको ना जानकारी दी जाती है और ना ही सलाह ली जाती है। गृह मंत्री ने आरोप लगाया है कि यह सरकार कहीं और से ही संचालित हो रही है लेकिन उनके रहते यह नहीं चलने वाला है। गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस प्रमुख को बदलने के लिए वो प्रधानमंत्री से गम्भीरतापूर्वक बात करने वाले हैं।

प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने कहा है कि फिलहाल पुलिस प्रमुख को नहीं बदला जाएगा। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री को ऐसे हल्के बयान देने से बचना चाहिए। सरकार का फिलहाल पुलिस प्रमुख को बदलने की कोई योजना नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस विषय पर वो गृह मंत्री से भी बात करने वाले हैं।

प्रधानमंत्री प्रचण्ड ने गृह मंत्री रवि लामिछाने के रविवार को दिए उस बयान का भी खण्डन किया है जिसमें सरकार से समर्थन वापसी की चेतावनी दी गई थी। प्रचण्ड ने कहा कि वो गठबन्धन दलों के द्वारा अपनी राजनीतिक स्टंट के लिए दिए गए बयानों का कोई मतलब नहीं है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि गठबन्धन की सरकार को कोई खतरा नहीं है और यह सरकार फिलहाल निरन्तर चलने वाली है।

हिन्दुस्थान समाचार / पंकज दास/प्रभात

   

सम्बंधित खबर