मकाबी तेल अवीव ने लगातार दूसरी बार जीता इजरायली लीग का खिताब

यरूशलम, 18 जून (हि.स.)। यूरोलीग टीम मैकाबी तेल अवीव ने लगातार दूसरी और कुल मिलाकर 57वीं बार इजरायली सुपर लीग बास्केटबॉल चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है।

सोमवार रात बेस्ट-ऑफ-थ्री प्लेऑफ फाइनल सीरीज के तीसरे और निर्णायक डर्बी गेम में घरेलू मैदान पर मैकाबी ने हापोएल तेल अवीव को 82-74 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

दक्षिण तेल अवीव के मेनोरा मिवताचिम एरिना में 11,000 प्रशंसकों के सामने हापोएल ने मजबूत टीम डिफेंस प्रदर्शन की बदौलत पहले क्वार्टर के अंत में 24-21 से बढ़त हासिल की।

मैकाबी ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में रोमन सोरकिन की अगुआई में 11-0 की बढ़त के साथ जवाब दिया। हालांकि, टॉमर गिनाट और टायलर एनिस ने रेड्स को वापस खेल में ला दिया, जिससे हाफटाइम तक उनका अंतर 38-39 हो गया।

जेवियर मुनफोर्ड और गिनाट के अंकों ने हापोएल को 27वें मिनट में 54-48 की बढ़त दिलाने में मदद की, लेकिन सोरकिन के योगदान ने मैकाबी को तीसरे क्वार्टर के अंत में अंतर को 54-55 तक कम कर दिया।

क्यूबा के पावर फॉरवर्ड जैसल रिवेरो द्वारा अंतिम क्वार्टर में बनाए गए महत्वपूर्ण अंकों ने मैकाबी को जीत और खिताब दिलाया।

मैकाबी के लिए सोरकिन शीर्ष स्कोरर रहे, जिन्होंने 19 अंक और 9 रिबाउंड किया। रिवेरो ने 16 अंक और 8 रिबाउंड जोड़े। एनिस ने हापोएल के लिए सर्वोच्च 17 अंक बनाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर