दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कई क्षेत्रों में बारिश

- राज्य की 34 तहसीलों में वर्षा व विसावदर में सवा इंच बारिश

अहमदाबाद, 19 जून (हि.स.)। गुजरात में मानसून का आगमन हो चुका है। दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य की 252 तहसीलों में से 34 तहसीलों में मानसून की बारिश हुई। जूनागढ़ जिले के विसावदर में सवा इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है।

बुधवार सुबह से सूरत, नवसारी, वलसाड समेत दक्षिण गुजरात में बरसाती माहौल बना हुआ है। कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी से लेकर तेज बारिश हुई। बारडोली स्टेशन रोड, गांधी रोड, शास्त्री रोड, बाबेन गाम और धामरोड क्षेत्र में बारिश हुई है। नवसारी और वलसाड में भी बारिश होने की खबर है। गणदेवी और बिलीमोरा समेत आसपास के गांवों में तेज बारिश हुई है। मौसम विभाग ने आगामी 5 दिनों तक राज्य में सामान्य से लेकर तेज बारिश का अनुमान लगाया है। बुधवार को वलसाड, संघ प्रदेश के अलावा पंचमहाल, दाहोद, महीसागर में बारिश हुई है।

राज्य में मंगलवार सुबह से लेकर बुधवार सुबह तक राज्य की 252 तहसीलों में से 33 तहसीलों में बारिश हुई। इसमें जूनागढ़ के विसावदर में 1.25 इंच, सुरेन्द्रनगर के थानगढ़ में 21 मिलीमीटर (मिमी), भरुच के अंकलेश्वर में 19 मिमी, अमरेली के राजुला में 16 मिमी, नवसारी के खेरगाम में 15 मिमी, वलसाड में 12 मिमी, भावनगर के पालिताणा में 11 मिमी, अमरेली के कुंकावाव में 10 मिमी और बाबरा में 10 मिमी बारिश हुई। अन्य तहसीलों में 1 से 9 मिमी बारिश हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/सुनील

   

सम्बंधित खबर