भीषण आग के बाद एलपीजी विस्फोट से दो घर क्षतिग्रस्त, छह लोग घायल

बांदीपुरा, 19 जून (हि.स.)। बांदीपुरा जिले के अजस गांव के बाज़ीपोरा इलाके में बुधवार तड़के रात को लगी भीषण आग के बाद एलपीजी विस्फोट से दो घर क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि छह लोग घायल हो गए।

फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि आग मंगलवार देर रात लगी और देखते ही देखते दो घरों - एक दो मंजिला और एक एक मंजिला को अपनी चपेट में ले लिया, दोनों की छतें जीसीआई शीट की थीं। आग से दोनों घरों की छतों, दरवाज़ों और खिड़कियों को काफ़ी नुकसान पहुँचा। घरेलू सामान को भी काफ़ी नुकसान पहुँचा है।

उन्होंने कहा कि अजास, बांदीपुरा और हाजिन फायर स्टेशनों के दमकलकर्मियों ने घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और आग पर काबू पा लिया। दुखद बात यह है कि इस घटना के दौरान एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट होने से छह नागरिक घायल हो गए। एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है और उसे इलाज के लिए श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एफएंडईएस अधिकारियों का मानना है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी। हालांकि उनका कहना है कि सटीक कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है। अधिकारी ने कहा कि आपातकालीन सेवाएं स्थिति की निगरानी कर रही हैं ताकि किसी भी तरह की घटना को रोका जा सके। इस बीच, स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन बांदीपुरा से स्थिति का प्रत्यक्ष आकलन करने और प्रभावित परिवारों को राहत और पुनर्वास प्रदान करने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

   

सम्बंधित खबर