पर्यटन और कनेक्टिविटी से कश्मीर की अर्थव्यवस्था में आएगा उछाल

जम्मू, 17 जून (हि.स.)। रियासी में दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे पुल पर इलेक्ट्रिक इंजन का सफल परीक्षण जम्मू-कश्मीर में पर्यटन और कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। श्रीनगर के लिए ट्रेन सेवाएं जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है, जो कश्मीर को कन्याकुमारी से जोड़ेगी और लंबे समय से चले आ रहे सपने को साकार करेगी।

भाजपा जम्मू-कश्मीर के कार्यकारी सदस्य रमन सूरी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह विकास घाटी में लाखों पर्यटकों को आकर्षित करेगा, जिससे क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में वृद्धि होगी। वर्तमान में हवाई और सड़क मार्ग से जुड़ा कश्मीर जल्द ही रेल के माध्यम से पर्यटकों का स्वागत करेगा, जो खराब मौसम के बावजूद साल भर यात्रा का विकल्प प्रदान करेगा।

जम्मू से श्रीनगर और बारामुल्ला तक का सुंदर रेल मार्ग जिसमें विस्टाडोम कोच हैं, एक अद्वितीय यात्रा अनुभव का वादा करता है। संगलदान और रियासी के बीच ट्रायल रन एक महीने के भीतर पूरा होने की उम्मीद है, जिसमें पहली यात्री ट्रेन 30 जून तक चलेगी। सूरी ने इस उपलब्धि में उनकी भूमिका के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह को बधाई दी और समय पर परियोजना पूरी करने के लिए भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर