सभी को मिलकर लोहरदगा की प्राकृतिक छटा को बचाए रखना है: धीरज प्रसाद साहू

लोहरदगा, 19 जून (हि.स.)। ग्रीन लोहरदगा कैंपेन के तहत विभिन्न क्षेत्रों में एक हजार पौधरोपण का लक्ष्य इमरजेंसी केयर संस्था ने रखा है, जिसकी शुरुआत मंत्री रामेश्वर उरांव, पूर्व सांसद धीरज प्रसाद साहू और डीडीसी दिलीप प्रताप सिंह शेखावत ने बीएस कॉलेज परिसर में एक-एक पौधा लगाकर की।

रामेश्वर उरांव ने इमरजेंसी केयर के सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वर्तमान में पौधे लगाना और बचाना हमसब का दायित्व है। पूर्व सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा कि लोहरदगा जितना खूबसूरत शहर आसपास देखने को नहीं मिलेगा। यहां का नजारा और प्राकृतिक छटा बड़े-बड़े हिल स्टेशन के समकक्ष है। ऐसे में जितना ज्यादा पेड़ होगा यहां का मौसम उतना अच्छा होगा। सभी को मिलकर इसे बचाए रखना है।

डीडीसी दिलीप प्रताप सिंह शेखावत ने इमरजेंसी केयर के काम की सराहना की और कहा कि पेड़ से जलस्तर सही रहता है। वायुमंडल में प्रदूषण की मात्रा कम होती है। अशोक यादव और निशीथ जायसवाल ने भी एक-एक पौधा लगाए और इस नेक काम में सहयोग देने की बात की। इमरजेंसी केयर सचिव देशराज गोयल ने सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया।

इस मौके पर अशोक यादव, निशित जायसवाल, निखिल बर्मन, नंदलाल तिवारी, रंजीत साहू, अरविंद कुमार, आशीष कुमार, अमित कुमार, किशोर कुमार, जयजित चौबे, अजय, धैर्य और भावेश सहित अन्य उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/गोपी

/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर