'होलोंग' बांग्लो अग्निकांड के बाद मौके पर पहुंचे मुख्य वनपाल

अलीपुरद्वार,19 जून (हि.स.)। जिले के मदारीहाट स्थित जलदापारा नेशनल पार्क के ऐतिहासिक 'होलोंग' फॉरेस्ट बांग्लो जलकर ख़ाक हो गया। घटना के बाद बुधवार को उत्तर बंगाल के मुख्य वनपाल भास्कर जेवी जांच के लिए जलदापारा नेशनल पार्क पहुंचे। इस दौरान जलदापाड़ा वाइल्ड लाइफ डिवीजन डीएफओ परवीन कासवान भी उनके साथ थे।

उल्लेखनीय है की मंगलवार की रात ऐतिहासिक 'होलोंग' बांग्लो में भयानक आग लग गई थी। आग में बांग्लो पूरी तरह जलकर खाक हो गया था। घटना के बाद पर्यटन कारोबार से लोगों ने घटना की जांच की मांग की। दूसरी तरफ घटना की खबर मिलते ही उत्तर बंगाल के मुख्य वनपाल भास्कर जेवी मामले की पड़ताल करने के लिए मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है, फिर भी मामले की जांच की जाएगी। उल्लेखनीय है कि यह बंगला 1967 में बनाया गया था। यह बंगला पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रह चुका है। जलदापाड़ा जाने वाले लोग कम से कम एक बार यहां जरूर आते थे।

एक समय राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बसु जब उत्तर बंगाल के दौरे पर आते थे तो इसी बंगलो में ठहरते थे। हाल ही में इसका नवीनीकरण भी किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार /सचिन

   

सम्बंधित खबर