बंगाल सरकार ने प्रतिष्ठित होलोंग बंगले में लगी आग की जांच के आदेश दिए

कोलकाता, 19 जून (हि.स.)। पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को अलीपुरद्वार जिले के प्रसिद्ध होलोंग बंगले में लगी आग की जांच के आदेश दिए हैं। वन मंत्री बीरबाहा हासदा ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की एक टीम जल्द ही लोकप्रिय पर्यटक लॉज का दौरा करेगी, जो मंगलवार रात करीब नौ बजे लगी आग में जलकर खाक हो गया है। इस टीम का मकसद आग लगने के कारणों के बारे में पता लगाना है।

हासदा ने कहा कि चूंकि बंगला 15 जून से बंद था, इसलिए हमें घटना के पीछे के कारणों को जानने के लिए मौके पर जाकर निरीक्षण करना होगा। उन्होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट की प्रारंभिक रिपोर्ट मिली है। हासदा ने कहा कि लकड़ी का बंगला राज्य के लिए एक संपत्ति है, और लोगों की इससे बहुत सारी भावनाएं और पुरानी यादें जुड़ी हुई हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या राज्य सरकार इस ऐतिहासिक इमारत का जीर्णोद्धार करेगी, मंत्री ने कहा, “हम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशानुसार काम करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि मंगलवार रात जलदापाड़ा राष्ट्रीय उद्यान के अंदर स्थित लॉज में आग लगने से किसी के घायल होने या मौत की कोई खबर नहीं है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर