अररिया डीएम ने अधिकारियों के साथ बकरा नदी में बहे क्षतिग्रस्त पुल और संभावित बाढ़ क्षेत्र का लिया जायजा

अररिया डीएम ने क्षतिग्रस्त पुल का लिया जायजाअररिया डीएम ने क्षतिग्रस्त पुल का लिया जायजाअररिया डीएम ने क्षतिग्रस्त पुल का लिया जायजा

फारबिसगंज/अररिया, 19जून (हि.स.)। अररिया के सिकटी के पड़रिया में बकरा नदी में बहे क्षतिग्रस्त पुल का बुधवार को डीएम इनायत खान ने अधिकारियों के साथ जायजा लिया और विभागीय स्तर से जांच होने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही।

अररिया डीएम ने अधिकारियों के साथ पुल के पाए के ध्वस्त होने के स्थान सहित निर्माण सामग्री के गुणवत्ता की भी जांच की और कहा कि मैटेरियल की गुणवत्ता की जांच का सैंपल कलेक्ट कर लैब टेस्ट के लिए भेजा जाएगा।डीएम इनायत खान के समक्ष ही ग्रामीणों ने पुल के जमींदोज को लेकर कई सवाल खड़े किए और कहा कि निर्माण के शुरुआत समय से ही कार्य की गुणवत्ता को लेकर शिकायते की गई लेकिन कार्रवाई के बजाय लीपापोती के कारण तेरह साल से पाले गए सपने ध्वस्त हो गए। वही, ग्रामीणों ने पुल के ठेकेदार और विभागीय अधिकारी के द्वारा शुरू से ही गड़बड़ी करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि पुल की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों के आवाज उठाने पर जांच की महज खानापूर्ति ही की गई।जिस पर डीएम इनायत खान ने ग्रामीणों को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया। वही, डीएम इनायत खान ने कहा की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत ग्रामीण अभियंत्रण संगठन की ओर से पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा था।पुल का तीन पाया नदी के गर्भ में समाया है और बेसमेंट को भी नुकसान पहुंचा है।मामले की जांच के लिए विभागीय स्तर पर जांच कमिटी बनाई गई है।इसके अलावे काम के गुणवत्ता को लेकर मैटेरियल का सैंपल कलेक्ट किया गया है,जिसे जांच के लिए लैब भेजा जायेगा।डीएम इनायत खान ने बताया कि फिलहाल प्रशासनिक स्तर पर लोगों के आवागमन के लिए सरकारी नाव की व्यवस्था की गई है।अधिकारियों को अलर्ट किया गया है और लगातार निगरानी की जा रही है।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण, पथ निर्माण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग एवं अपर समाहर्ता आपदा अररिया को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं जिलाधिकारी द्वारा सिकटी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न संभावित बाढ़ प्रवाहित क्षेत्र का भी निरीक्षण किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ प्रिंस कुमार/चंदा

   

सम्बंधित खबर