त्रिकुटा पहाड़ियों पर त्रिकुटा ट्रेक का आयोजन किया

जम्मू, 19 जून (हि.स.)। प्रकृति और रोमांच के उत्सव के रूप में, विभिन्न जिलों- जम्मू, कठुआ, सांबा, पुंछ, राजौरी, भद्रवाह, रियासी और उधमपुर से सीएटीसी-जे1 के कैडेटों के लिए बुधवार को सुरम्य त्रिकुटा पहाड़ियों पर त्रिकुटा ट्रेक का आयोजन किया गया। यह शानदार कार्यक्रम न केवल एक साहसिक प्रयास था, बल्कि रोमांच और सीखने का एक गहरा मिश्रण था।

जम्मू और कश्मीर के केंद्र में बसे त्रिकुटा हिल्स अपने अलौकिक परिदृश्य और शांत दृश्यों के लिए प्रसिद्ध हैं, जो ट्रेक के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि प्रदान करते हैं। जम्मू, कश्मीर और लद्दाख निदेशालय के तत्वावधान में शिविर चलाने वाली 2 जेएंडके गर्ल्स बटालियन द्वारा सावधानीपूर्वक आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य कैडेटों के बीच सौहार्द और लचीलेपन की भावना को बढ़ावा देना था।

त्रिकुटा ट्रेक एक शारीरिक चुनौती से कहीं ज़्यादा शैक्षिक यात्रा थी जहाँ कैडेटों ने क्षेत्र की समृद्ध जैव विविधता, ऐतिहासिक महत्व और सांस्कृतिक विरासत के बारे में सीखा। एएनओ और पीआई स्टाफ़ मेंटर के रूप में ट्रेकर्स के साथ थे। इस यात्रा ने न केवल कैडेटों में गर्व और उपलब्धि की भावना पैदा की, बल्कि उनके दिल और दिमाग पर एक अमिट छाप भी छोड़ी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर