सरकार, प्रशासन एवं ग्रामीणों के बीच कड़ी का काम करते हैं जन प्रतिनिधि: मसीह गुड़िया

खूंटी, 19 जून (हि.स.)। जिला परिषद खूंटी के अध्यक्ष मसीह गुड़िया की अध्यक्षता में बुधवार को जिला परिषद सभागार में परिषद की बैठक आयोजित हुई। बैठक में पूर्व की बैठक की कार्यवाही के अनुपालन की समीक्षा की गई। साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा संचालित याजनाओं की कार्य प्रगति की समीक्षा की गई। जिला परिषद, अध्यक्ष ने कहा कि जनप्रतिनिधि सरकार, प्रशासन एवं ग्रामीणों के बीच कड़ी का काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में योजनाओं के सफल कार्यान्वयन के लिए जिला परिषद सदस्यों सहित अन्य ग्रामीण जन प्रतिनिधियों को अपने कर्तव्य और कार्य क्षेत्र की जानकारी होनी चाहिए। मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, जिला परिषद सह उप विकास आयुक्त श्याम नारायण राम ने कहा कि प्रंखड एवं पंचायत स्तर पर योजनाओं के चयन एवं कार्यान्वयन में जनप्रतिनिधियों की अहम भूमिका होती है।

उन्होंने ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से प्राथमिकता के आधार पर योजनाओं का चयन एवं कार्यान्वयन की अपील की। बैठक में उन्होंने अनुपालन प्रतिवेदन की जानकारी देते हुए बताया गया कि जिले की सभी जनवितरण प्रणाली के विक्रेता को दुकान स्थल पर सभी कार्डधारियों की सूची लगाने का निर्देश दिया गया है। बताया गया कि जिला अंतर्गत वैसे जनवितरण प्रणाली विक्रेता जिनके द्वारा निर्धारित मात्रा से कम अनाज दिया जाता है एवं राशन वितरण से पूर्व बायेमेट्रिक थम लिया जाता है, की सूची उपलब्ध कराया जाय।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर