सोपोर मुठभेड़ में दो विदेशी आतंकवादियों को मार गिराना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता: सेना

श्रीनगर, 20 जून (हि.स.)। सेना ने गुरुवार को कहा कि उत्तरी कश्मीर के सोपोर में राफियाबाद मुठभेड़ में दो विदेशी आतंकवादियों को मार गिराना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता है।

कुपवाड़ा जिले के पोहरूपेट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सेना की 7 सेक्टर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के कमांडर दीपक मोहन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से सोपोर के राफियाबाद में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में लगातार इनपुट मिल रहे थे। 19 जून को जम्मू-कश्मीर पुलिस को हादीपोरा, राफियाबाद के एक घर में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना मिली थी, जिसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने एक संयुक्त अभियान शुरू किया। घर पर छापा मारने के बाद मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। सेना के अधिकारी के साथ उत्तरी कश्मीर के पुलिस उप महानिरीक्षक विवेक गुप्ता और पुलिस और सेना के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

मारे गए दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े थे और उनकी पहचान उस्मान और उमर के रूप में हुई है। सेना अधिकारी ने बताया कि उस्मान 2020 से कश्मीर में सक्रिय था।

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। दो आतंकवादियों का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता है। पिछले कुछ महीनों से हमने उच्च परिचालन गति बनाए रखी है, जो आतंकवादियों के खात्मे के रूप में अच्छे परिणाम दे रही है। उन्होंने कहा कि इस सफलता का श्रेय कश्मीरी लोगों से मिले सहयोग को भी जाता है। उन्होंने आश्वस्त किया कि सुरक्षा बल कश्मीर में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास करते रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर