राशन वितरण मामला : ईडी ने जेल में बंद पूर्व मंत्री के सहयोगी के खातों की जांच की

कोलकाता, 20 जून (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में राशन वितरण मामले के संबंध में अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता से पांच घंटे तक चली पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नया कदम उठाया है। केंद्रीय एजेंसी ने एक ऐसे व्यक्ति के खातों की गहन जांच शुरू कर दी है, जो राज्य के पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का करीबी विश्वासपात्र था। मल्लिक वर्तमान में इसी मामले में न्यायिक हिरासत में है।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को मिले शुरुआती सुरागों के अनुसार, फिल्म फाइनेंसिंग के कारोबार से जुड़ा उक्त व्यक्ति राशन वितरण मामले में अवैध रूप से अर्जित आय को विभिन्न निर्माणाधीन फिल्मों के वित्तपोषण में निवेश करने के लिए करता था। सूत्रों ने बताया कि उस व्यक्ति से संबंधित खातों की शुरुआती जांच के दौरान अभिनेत्री का नाम सामने आया, जहां उस व्यक्ति ने उनसे जुड़ी एक फिल्म में मोटी रकम का निवेश किया था।

सूत्रों ने बताया कि हालांकि उक्त फिल्म का निर्माण पूरा हो चुका है और सेंसर बोर्ड से मंजूरी भी मिल चुकी है, लेकिन इसे अभी रिलीज होना बाकी है। बुधवार को ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद सेनगुप्ता ने दावा किया था कि उन्होंने जांच अधिकारियों को कुछ दस्तावेज सौंपे हैं, जो उनसे मांगे गए थे। हालांकि, उन्होंने और अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया, खासकर उनसे मांगे गए दस्तावेजों की प्रकृति या जिन विषयों पर उनसे पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई, उनके बारे में। उन्होंने कहा कि ईडी अधिकारियों ने मुझसे कुछ दस्तावेज मांगे थे। मैंने वे दस्तावेज उन्हें सौंप दिए हैं। उन्होंने मेरे साथ वैसा ही सहयोग किया है, जैसा मैंने उनके साथ किया। जांच अधिकारी मेरे सहयोग से खुश हैं। मैं इस मामले पर अभी कोई और टिप्पणी नहीं कर सकती। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर