बदरीनाथ विस उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र भंडारी ने दाखिल किया नामांकन

कांग्रेस पार्टी एक परिवारवादी पार्टी : मुख्यमंत्री धामी

गोपेश्वर, 20 जून (हि.स.)। बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार को भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र भंडारी ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

नामांकन के उपरांत गोपेश्वर में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पहुंचे। मुख्यमंत्री धामी ने जनसभा में कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक परिवारवादी पार्टी है। उसका लक्ष्य अपने परिवार का कल्याण करना है। उसे जनता के विकास से कुछ लेना देना नहीं है। इसीलिए लोकसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है।

सीएम ने कहा कि भाजपा ही वह पार्टी है जो जनता के दुख दर्द को समझती है और विकास के नये-नये आयाम खड़े करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश विकास की ओर बढ़ रहा है। उत्तराखंड अन्य राज्यों के लिए एक माॅडल प्रदेश बना हुआ है। यहां की तर्ज पर अन्य राज्य भी यहां के विकास के माॅडल को अपना रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस वह पार्टी है जिसने आकाश से लेकर पाताल तक भ्रष्टाचार किया है। कांग्रेस ही भ्रष्टाचार की जननी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है और अब वह जनता के बीच भ्रम फैलाकर भाजपा को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने जनता से भाजपा उम्मीदवार के लिए आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव में बदरीनाथ विधानसभा की जनता ने भाजपा का साथ दिया है उसी तरह इस उपचुनाव में भी अपना आशीर्वाद देगी और विकास को आगे बढ़ाने में अपनी अहम भूमिका निभायेगी।

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने कहा कि कांग्रेस एक फ्यूज बल्ब है। अब कांग्रेस का कोई नाम लेने वाला नहीं है। जनता ने लोकसभा चुनाव में दिखा दिया है कि वह भाजपा के साथ कंधे से कंधा मिलाये खड़ी है।

भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र भंडारी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विकास के लिए उन्होंने भाजपा का दामन धामा है। वह अपने क्षेत्र की जनता का विकास करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने उनका हर समय साथ दिया है और इस बार भी उनसे यही आशा है।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि उनकी पार्टी का उद्देश्य विकास करना है। और हम सब विकास को नई गति देंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एक जुटता के साथ कार्य करते हुए प्रत्याशी को जीत की मंजिल तक पहुंचाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर