टेलीग्राम एप्लीकेशन से 250 करोड़ की ठगी मामले में गुजरात निवासी दो और गिरफ्तार

टेलीग्राम एप्लीकेशन से 250 करोड़ की ठगी के मामले में गुजरात निवासी दो आरोपित और गिरफ्तार टेलीग्राम एप्लीकेशन से 250 करोड़ की ठगी के मामले में गुजरात निवासी दो आरोपित और गिरफ्तार टेलीग्राम एप्लीकेशन से 250 करोड़ की ठगी के मामले में गुजरात निवासी दो आरोपित और गिरफ्तार टेलीग्राम एप्लीकेशन से 250 करोड़ की ठगी के मामले में गुजरात निवासी दो आरोपित और गिरफ्तार टेलीग्राम एप्लीकेशन से 250 करोड़ की ठगी के मामले में गुजरात निवासी दो आरोपित और गिरफ्तार टेलीग्राम एप्लीकेशन से 250 करोड़ की ठगी के मामले में गुजरात निवासी दो आरोपित और गिरफ्तार

--बीते 12 फरवरी को 7 आरोपित गिरफ्तार करके जेल भेजे जा चुके हैं, 8 आरोपित अभी हैं फरार

मुरादाबाद, 20 जून (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक यातायात एवं अपराध सुभाष चंद्र गंगवार ने गुरुवार को पुलिस लाइन सभागार में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि थाना साइबर क्राइम मुरादाबाद ने टेलीग्राम एप्लीकेशन के माध्यम से लगभग 250 करोड़ की ठगी करने के गुजरात के अहमबादाबाद निवासी दो आरोपितों को आज गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से घटना में प्रयुक्त खाताधारक का एटीएम, तीन अदद साइन चेक, एक चेकबुक जिसमें 20 प्रति प्रोपेराइट हस्ताक्षरित एवं मोहर लगी हुई तथा घटना में प्रयुक्त मोबाईल बरामद हुआ है। इस मामले में बीते 12 फरवरी को 7 आरोपित गिरफ्तार करके जेल भेजे जा चुके हैं।

एसपी ट्रैफिक /क्राइम ने बताया कि बीते 18 दिसम्बर को प्रार्थिनी ने थाना साइबर क्राइम पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि उसके पास टेलीग्राम एप्लिकेशन पर यूजर @Skyscanner_operation, sky scammer Fight 5537 का ऐजेंट आदर्श नाम के यूजर द्वारा एक टेलीग्राम एप्लीकेशन पर घर बैठे एक-दो घण्टे में काम करने पर आप हर दिन 2,000 से 10,000 रुपये तक कमा सकते हैं। एक विज्ञापन आया था जिस पर विश्वास कर वादिनी द्वारा प्रथम बार फ्री में एप्लीकेशन को चेक किया गया। जिसमें वादिनी को 698 रुपये का लाभ हुआ। इसके पश्चात फिर 10 हजार रुपये का टास्क दिया गया, जिसके रिवार्ड में 17,824 रुपये प्राप्त हुए। फिर 10 हजार एवं 25 हजार रुपये का निवेश किया गया, जिसमें 47,945 रुपये प्राप्त हुए। इस तरह विश्वास में लेकर साईबरों ठगों द्वारा पीड़िता के बैंक खाते से 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2023 के मध्य कुल 15,26,212 रुपयों की साइबर ठगी कर ली थी।

साइबर क्राइम थाना टीम द्वारा बीते 12 फरवरी को मामले में 7 आरोपित सूरज कुमार वर्मा, अंकित चौधरी, जयशंकर राव, पंकज शाहू, भूपेन्द्र सिंह चौहान, पवन कुमार यादव, जय कुमार विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसी क्रम में आज दो आरोपित गुजरात के अहमबादाबाद के थाना दानीलिमडा स्थित ग्रीन बुटवाली नी चाली निवासी अर्जुन सिंह पुत्र डोलू भाई और गुजरात के अहमबादाबाद के थाना ओधव की जय जगन्नाथ कालोनी विराट नगर निवासी सादरिया मिलन पुत्र प्रवीन भाई का गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में गुजरात के अहमबादाबाद के विपुल शाह, नीलेश, दिनेश ठक्कर, मनोज कुमार, अपूर्व, कैतुल, समद, रितेश सहित आठ आरोपित फरार हैं। गिरफ्तार करने वाली टीम थाना साइबर क्राईम के प्रभारी निरीक्षक राम संजीवन, उप निरीक्षक अब्दुल वासित, मुख्य आरक्षी प्रशांत व कांस्टेबिल विवेक कुमार शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित /विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर