कैथल: बेटी को गोली मारने के षड्यंत्र में शामिल मां गिरफ्तार

मृतका का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा, दाह संस्कार

गोली मारने वाला नाबालिग भाई बाल सुधार गृह भेजा, मां भी गई जेल

दोनों को अपने किए का कोई पछतावा नहीं

कैथल, 20 जून (हि.स. )। बहन की गोली मारकर हत्या करने वाले नाबालिग भाई के सरेंडर के बाद गुरुवार को पुलिस ने हत्या के मामले में उसकी मां अमिता को भी गिरफ्तार कर लिया। अदालत ने गुरुवार को नाबालिग युवक को बाल सुधार गृह मधुबन भेज दिया है। मृतक लड़की की मां को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

बुधवार को हुए हत्याकांड में कोमल की मौत के बाद उसकी ननद और सास की चंडीगढ़ पीजीआई में हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस हत्या में मदद करने वाले मृतका के दो मामा व उसके पिता की तलाश कर रही है। सभी पर बेटी की हत्या करने में नाबालिग युलक की सहायता करने के आरोप हैं। गुरुवार को पुलिस ने मृतक युवती का पोस्टमार्टम करवा कर उसका उसके पति अनिल को सौंप दिया। इसके बाद कैथल में ही उसका दाह संस्कार कर दिया गया।

थाना शहर के प्रभारी इंस्पेक्टर बीर सिंह ने बताया कि हत्या के बाद युवक से पिस्तौल बरामद कर लिया गया था। पुलिस युवक को पिस्तौल उपलब्ध करवाने वाले की पहचान करने में लगी हुई है। सूत्रों से पता चला है कि युवक ने पिस्तौल इंस्टाग्राम के माध्यम से हासिल किया था और एक युवक ने कैथल पहुंचकर उसको पिस्तौल उपलब्ध करवाई थी। युवक व उसकी मां की गिरफ्तारी के बाद पुलिस दोनों मामो व पिता की सरगर्मी से तलाश कर रही है। उनकी गिरफ्तारी के बाद ही हत्या में उनकी भूमिका का पता चलेगा।

मामा ने भांजी की हत्या में की पूरी सहायता

बुधवार को गांव की क्योड़क निवासी नाबालिग युवक ने कैथल में रह रही अपनी बहन कोमल की गोली मार कर हत्या कर दी थी। वह बहन की अंतर्जातीय लव मैरिज से खफा था ।इसी साल 6 फरवरी को कोमल ने कैथल में उसके साथ पढ़ने वाले अनिल के साथ प्रेम विवाह किया था। वे दोनों कोमल के परिजनों से संभावित खतरे को देखते हुए शहर छोड़कर चले गए। उसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट से पुलिस सुरक्षा ली और सेफ हाउस कैथल में रहने लगे। कोमल के परिवार वालों के आश्वासन के बाद दोनों कैथल में रहने लगे थे और उन्होंने पुलिस सुरक्षा वापस कर दी थी। बुधवार को कोमल का नाबालिग भाई ने बुधवार को उसे गोली मार दी।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश /संजीव

   

सम्बंधित खबर