नीट परीक्षा को लेकर प्रदेशभर में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को

जयपुर, 20 जून (हि.स.)। नीट-यूजी 2024 परीक्षा परिणाम में अनियमितता के आरोप को लेकर कांग्रेस शुक्रवार को जयपुर समेत प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी।

नीट-यूजी 2024 परीक्षा परिणाम में अनियमितता के आरोप लाखों परीक्षार्थियों ने केन्द्र सरकार की नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी पर लगाये हैं तथा इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को किस प्रक्रिया के तहत् ग्रेस मार्क्स दिये गये और क्यों कुछ अभ्यर्थियों को अपने मूल निवास स्थान से दूरस्थ प्रदेश में चुनिन्दा परीक्षा सेन्टर दिये गये, यह प्रश्न अनुत्तरित हैं। केन्द्र सरकार द्वारा इस परीक्षा को लेकर चुप्पी साधी गई है जबकि गुजरात एवं बिहार पुलिस ने पेपर लीक होना मानकर अनेक परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया है। केन्द्र सरकार द्वारा लाखों विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी द्वारा विरोध-प्रदर्शन किये जायेंगे।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि नीट परीक्षा 2024 कराने में केन्द्र सरकार की नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी द्वारा बरती गई अनियमितताओं तथा केन्द्र सरकार द्वारा चुप्पी साधने के विरोध में एवं देश के लाखों युवाओं को न्याय दिलाने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार 21 जून को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के नेतृत्व में जयपुर स्थित कलेक्ट्री सर्किल पर प्रात: 10 बजे व्यापक विरोध-प्रदर्शन किया जायेगा। विरोध-प्रदर्शन में पार्टी के सांसद, विधायक, लोकसभा प्रत्याशी, विधानसभा प्रत्याशी, प्रदेश पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि सहित प्रदेशभर के कांग्रेसजन भाग लेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर