फरीदाबाद: राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल पर्यावरण के केसों का निपटान गंभीरता से हो : विक्रम सिंह

फरीदाबाद, 21 जून (हि.स.)। उपायुक्त विक्रम सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला फरीदाबाद में राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के केसों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल पर्यावरण के केसों का निपटान अधिकारी गंभीरता से करें।

डीसी विक्रम सिंह ने एनजीटी के केसों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल की हिदायतों के अनुसार जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। उपायुक्त विक्रम सिंह ने राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल पर्यावरण के केसों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि अधिकारी केसों का निपटान समयबद्ध तरीके से धरातल पर निरीक्षण करके पूरा करें। उन्होंने ड्रेनज सिस्टम आउट सीवर लाइन की सफाई-व्यवस्था को दुरुस्त करने के आदेश दिए।

उन्होंने बैठक में एनजीटी के सभी केसों की एक-एक करके विभाग वार जानकारी लेकर सम्बन्धित अधिकारी से जवाबदेही के साथ समीक्षा की। समीक्षा बैठक में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, एसडीएम बडख़ल हरिराम, एचएसवीपी के एस्टेट आफिसर्स सिद्धार्थ दहिया, सीटीएम अंकित कुमार, एयरफोर्स स्टेशन से कैप्टन ए. कपूर सहित एनजीटी के केसों से सम्बंधित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/सुमन/संजीव

   

सम्बंधित खबर