सीतारमण ने एमएसएमई के साथ आम बजट 2024-25 को लेकर चर्चा की

एमएसएमई के प्रतिनिधियों से बजट पूर्व परामर्श बैठक करते सीतारमण 

नई दिल्ली, 21 जून (हि.स.)। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) के साथ बजट पूर्व परामर्श बैठक की। सीतारमण की अध्यक्षता में यहां आयोजित इस बैठक में एमएसएमई के प्रतिनिधियों ने अगामी आम बजट 2024-25 के संबंध में अपने विचार रखे।

वित्त मंत्रलाय ने ‘एक्स’ पोस्ट पर शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगामी आम बजट पेश होने से पहले एमएसएमई के प्रतिनिधियों के साथ पांचवां बजट पूर्व परामर्श बैठक की। सीतारमण की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में आम बजट 2024-25 के संबंध में एमएसएमई के प्रतिनिधियों ने अपनी मांग रखी।

मंत्रालय के मुताबिक अगामी आम बजट 2024-25 को लेकर एमएसएमई के प्रतिनिधियों के साथ पांचवें बजट पूर्व परामर्श बैठक में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी, वित्त सचिव, व्यय विभाग के सचिव, आर्थिक मामलों के विभाग, राजस्व वित्तीय सेवाओं, कंपनी मामलों के मंत्रालय के अधिकारियों, एमएसएमई मंत्रालय के सचिव और भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार भी शामिल हुए।

उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम चुनाव से पहले वित्त वर्ष 2024-25 के लिए अंतरिम बजट पेश किया था। चुनाव के बाद उन्हें फिर से वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने अब पूर्ण बजट की तैयारी शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/दधिबल

   

सम्बंधित खबर