राज्य की लचर कानून व्यवस्था पर राज्यपाल ने जताई चिंता, सीएम ममता को लिखा पत्र

कोलकाता, 21 जून (हि.स.)। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त की है। राजभवन के सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। लोकसभा चुनाव के बाद राज्य के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की शिकायतें आ रही हैं।

राजभवन के सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल को राज्य में सत्तारूढ़ दल तृणमूल के खिलाफ विपक्ष के हमले की कई शिकायतों के बारे में पता चला है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपनी चिंता व्यक्त की है।

राजभवन के सूत्रों ने दावा किया कि पत्र में राज्यपाल ने टिप्पणी की है कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गयी है। गवर्नर ने यह भी पूछा है कि चुनाव बाद हिंसा की जो घटनाएं सामने आई हैं, उस पर सरकार ने क्या कार्रवाई की है।

उल्लेखनीय है कि विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी हाल ही में चुनाव बाद हिंसा के पीड़ित भाजपा कार्यकर्ताओं को लेकर राज्यपाल से मिलने गए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। इसे लेकर राज्यपाल का राज्य सरकार के साथ तकरार पहले से ही चल रहा है। अब गवर्नर ने पत्र लिखकर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जाहिर की है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर