नशीपुर ब्रिज से यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

मुर्शिदाबाद, 26 जून (हि.स.)। जिले में भागीरथी नदी पर बने नाशीपुर रेलवे पुल से यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की मांग को लेकर बुधवार को प्रदर्शन किया गया है।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पुल उद्घाटन हुए लगभग चार महीने बीत चुके हैं, लेकिन अब तक इस पुल पर ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं हुआ है। मुर्शिदाबाद जिला रेलवे पैसेंजर एसोसिएशन के सदस्यों ने इस लाइन से ट्रेनों की आवाजाही शुरू करने की मांग को लेकर बुधवार को मुर्शिदाबाद स्टेशन के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर 2004 में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने नाशीपुर रेल ब्रिज का शिलान्यास किया था। हालांकि, अजीमगंज की ओर भूमि अधिग्रहण की जटिलताओं के कारण इस पुल का काम लंबे समय से रुका था। इसके बाद लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले रेलवे ने तेजी से ट्रैक का निर्माण पूरा किया और दो मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल तरीके से रेलवे ब्रिज का उद्घाटन किया। मार्च में रेल पुल का उद्घाटन होने के बावजूद जून के अंतिम सप्ताह में इस पुल से किसी भी यात्री ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं हुआ है। मुर्शिदाबाद वासियों की शिकायत है कि इस पुल के बनने से जिले के लोगों को कोई फायदा नहीं हुआ।

मुर्शिदाबाद जिले के लालबाग शहर के पास नशीपुर इलाके में यह पुल सियालदह-लालगोला शाखा को अजीमगंज शाखा से जोड़ता है। माना जा रहा है कि इस पुल पर यात्री ट्रेनें चलने पर कोलकाता से उत्तर बंगाल तक यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा।

मुर्शिदाबाद जिला रेलवे यात्री संघ के सचिव शमशेर खान ने कहा कि पुल का उद्घाटन हुए कई महीने बीत चुके हैं, फिर भी इस पर कोई यात्री ट्रेन नहीं चल रही है। इस पुल से कुछ मालगाड़ियां ही चल रही हैं। इस पुल पर यात्री ट्रेन का परिचालन शुरू करने की मांग को लेकर हमने आज से आंदोलन शुरू किया है। हमारे सदस्य फ़राज़ अली ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर