अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर रविवार को ओलंपिक डे-रन, उप मुख्यमंत्री होंगे शामिल

लखनऊ, 22 जून (हि.स.)। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस-2024 के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन 23 जून को किया जाएगा। लखनऊ ओलंपिक संघ के महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि इस बार ओलपिक डे रन का आयोजन केडी सिंह बाबू स्टेडियम में किया जाएगा।

इसके साथ विभिन्न खेलों के उदीयमान खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए उन्हें लखनऊ ओलंपिक संघ की ओर से विजय पथ सम्मान प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ओलंपिक डे समारोह की शुरुआत सुबह साढ़े छह बजे केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर होगी। इस समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक (चेयरमैन, उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ) ने अपनी सहमति प्रदान की है। दूसरी ओर खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने समारोह की अध्यक्षता करने की अनुमति प्रदान की है।

महासचिव डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने बताया कि इस अवसर पर लखनऊ ओलंपिक संघ के तत्वावधान में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे – ताइक्वांडो, हैंडबॉल, पावरलिफ्टिंग की जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के विजेताओं का भी सम्मान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ओलंपिक दिवस के अवसर पर ओलंपिक खेलों के लिए जागरुकता लाने और उदीयमान खिलाड़ियों की सहायता के संकल्प के साथ विभिन्न आयोजन होंगे ताकि लोग खेलों को अपनाने के लिए प्रेरित हो सके। इस समारोह में समस्त खेल संघों के पदाधिकारी, ओलंपिक संघ के समस्त पदाधिकारी एवं खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। बताते चले कि हर साल 23 जून को ओलंपिक दिवस माडर्न ओलंपिक डे मूवमेंट की स्थापना के तौर पर मनाया जाता है।

हिन्दुस्थान समाचार/उपेन्द्र/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर