हिसार: जमीन मालिक ने हिसाब नहीं किया तो परिवार के तीन सदस्यों ने जहर निगला

इलाज के दौरान तीनों की मौत, पुलिस कर रही मामले की जांच

हिसार, 25 जून (हि.स.)। निकटवर्ती गांव ढंढूर में परिवार के तीन सदस्यों ने जहर निगलकर आत्महत्या कर ली। एक साथ तीन सदस्यों की इस तरह मौत से गांव में शोक का माहौल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार ढंढूर गांव में मंगलवार को परिवार के तीन सदस्यों की जहर के प्रभाव से मौत की सूचना आई। मरने वालों में दादा, दादी व पौत्र शामिल हैं। मूल रूप से डाबड़ा गांव निवासी मृतक प्रताप पिछले कई वर्षों से ढंढूर गांव में ठेके पर जमीन लेकर खेती करता था। आरोप है कि जिस जमीन पर प्रताप खेती करता था, वह हिसार निवासी किसी व्यक्ति की है। पड़ौसियों का कहना है कि ठेके पर जमीन लेकर खेती करने के बाद भी जब जमीन मालिक ने हिसाब नहीं किया तो परिवार ने परेशान होकर जहर खाने जैसा कदम उठाया है। तीनों को गंभीर हालत में नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया था यहां इलाज के दौरान पहले पौत्र ने दम तोड़ दिया। इसके बाद दादा-दादी की भी मौत हो गई। मृतकों में 65 वर्षीय प्रताप, उसकी पत्नी 60 वर्षीय बिमला व पौत्र नसीब शामिल है।

बताया जा रहा है कि प्रताप पूरे खेत संभालता था और बदले में उसे पैदावार का 10वां हिस्सा मिलता था। इससे पूरे परिवार का गुजारा होता था। प्रताप का बेटा नशे का आदी है। इस कारण प्रताप का पोता नसीब, दादा-दादी के पास ही रहता था। प्रताप का बेटा कई दिनों तक नशे के कारण घर नहीं आता था। पूरे परिवार की जिम्मेदारी प्रताप के पर ही थी। नसीब के माता-पिता का कई साल पहले तलाक हो चुका है। इसके बाद पिता ने दूसरी शादी की और वह भी नहीं चल सकी। इसके बाद पिता नशे का आदी हो गया। जब परिवार ने जहर निगला तो बेटा घर पर नहीं था। सदर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि परिवार को जहर खाने के लिए मजबूर करने में किसका हाथ है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर