हाथियों के झुंड ने पीडीएस डीलर को कुचल कर मार डाला

पलामू, 25 जून (हि.स.)।पलामू से सटे गढ़वा जिले के भंडरिया थाना क्षेत्र के पर्राे गांव में सोमवार की रात हाथियों के झुंड ने एक जनवितरण प्रणाली के डीलर पर हमला बोला एवं कुचल दिया, जिससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें इलाज के लिए एमआरएमसीएच में भर्ती कराया गया। मंगलवार सुबह में मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

घटना उस वक्त हुई जब पीडीएस डीलर अपने घर में सो रहे थे। इस घटना में उनकी पत्नी बाल बाल बच गई। डीलर के साथ उसकी पत्नी भी साथ में थी। मृतक की पहचान पर्राे गांव के पीताम्बर सिंह के 46 वर्षीय पुत्र राशन डीलर सह ब्यास महरु सिंह के रूप में हुई है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोमवार रात 11.30 बजे महरु सिंह गांव के पुरबारा टोला स्थित अपने पुराने घर पर सोए हुए थे। उस समय उनकी पत्नी भी मौजूद थी। इसी बीच अचानक हाथियों का झुंड पहुुंचा एवं हमला करते हुए महरु सिंह को पटककर कुचल दिया।

परिजनों ने आनन फानन में उन्हें इलाज के लिए भंडरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए डालटनगंज के एमआरएमसीएच में रेफर कर दिया गया, लेकिन इलाज के दौरान मंगलवार सुबह उनकी मौत हो गई।

इधर घटना के बाद मंगलवार को वनपाल ललन कुमार ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है। प्रशासनिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद मृतक के परिजनों को मुआवजा मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर