वाइब्रेन्ट विलेज में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिताएं संपन्न

गोपेश्वर, 25 जून (हि.स.)। चमोली जिला प्रशासन और खेल विभाग की ओर से सीमान्त गांवों (वाइब्रेन्ट विलेज) में खेलों के प्रति लोगों को जागरूक करने और पलायन रोकने के उद्देश्य से दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिताएं मंगलवार को पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हो गई हैं।

इन खेल प्रतियोगिताओं में जिले के सीमांत गांव नीती, गमशाली, बामपा, फरकिया गांवों के युवकों और महिलाओं ने भाग लिया। महिलाओं की नीबू-चम्मच दौड़ में बामपा की मंजू पाल प्रथम, गमशाली की मंजू देवी द्वितीय और ऊषा देवी तृतीय रहीं। महिला वर्ग की तीन टांग दौड़ फरकिया की सृष्ठि और भावना ने प्रथम, कमला देवी और प्रर्मिला देवी ने द्वितीय तथा गमशाली की प्रियंका देवी और सरोजनी देवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी वर्ग की रस्सी कूद में बामपा की दीपा पाल ने प्रथम, फरकिया की दिव्या देवी ने द्वितीय, पर्मिला देवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कुर्सी दौड़ में फरकिया की सृष्टि ने प्रथम, देवकी ने द्वितीय तथा गमशाली की बसन्ती देवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रस्सा कस्सी में फरकिया ने गमशाली को पराजित कर महिला वर्ग की रस्सा कस्सी का खिताब अपने नाम किया।

प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग की कुर्सी दौड़ में बामपा के गौरव ने प्रथम, फरकिया के हिमांशु ने द्वितीय एवं गमशाली के मनीष कुवंर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बोरा दौड़ में फरकिया के हिमांशु ने प्रथम, गमशाली के ध्रुव और आलोक ने द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। पुरुषों की तीन टांग दौड़ में फरकिया के गौरव और भूपेन्द्र सिंह ने प्रथम, गमशाली के विवेक और मनीष ने द्वितीय तथा ध्रुव और कृष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वालीबाल प्रतियोगिता में ग्राम फरकिया ने ग्राम गमशाली को 3-2 से पराजित कर पुरुष वर्ग की वालीबाल का खिताब अपने नाम किया।

मंगलवार को दो दिवसीय प्रतियोगिताओं का समापन मुख्य अतिथि प्रतिसार निरीक्षक गोपेश्वर चमोली आनन्द सिंह रावत ने विजेता एवं उपविजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृर किया। जिला क्रीड़ा अधिकारी गिरीश कुमार ने सीमान्त गांवों खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों आभार प्रकट किया। प्रतियोगिताओं के निर्णायकों की भूमिका में शिक्षा विभाग के व्यायाम प्रशिक्षक जयदीप सिंह झिक्वाण, राकेश कुंवर, रघुनाथ बुटोला, अनिल रावत, कुंवर सिंह, भगत सिंह राणा एवं शैलेन्द्र पंवार रहे। समापन समारोह में खेल विभाग केे एनएस नेगी, दिनेश सिंह, नवीन कुंवर, उत्तम सिंह, विक्रम कण्डेरी, अनूप सिंह युवा कल्याण विभाग से पुष्कर हिन्दवाल आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सुनील

   

सम्बंधित खबर