रामप्रकाश गोयल ने अपूर्व वालिया के आरोपों को बताया निराधार, जताया जान काे खतरा

प्रशासन से लगाई निष्पक्ष जांच व न्याय की गुहार

हरिद्वार, 25 जून (हि.स.)। भू व्यवसायी अपूर्व वालिया द्वारा किराना व्यापारी रामप्रकाश गोयल व परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में कनखल थाने में दर्ज कराए मुकदमे को रामप्रकाश गोयल ने तथ्यहीन व निराधार बताते हुए प्रशासन से निष्पक्ष जांच की मांग की है।

मंगलवार को प्रेस क्लब सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए रामप्रकाश गोयल ने बताया कि जो आरोप अपूर्व वालिया निवासी ग्राम जगजीतपुर ने लगाए हैं, वह पूरी तरह से निराधार हैं। उन्होंने कहा कि अपूर्व वालिया ने दर्ज मुकदमे में कहा कि उसने दो करोड़ रुपये की धनराशि उनके व उनके परिवार तथा रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर की है। यदि ऐसा है तो अपूर्व वालिया को ट्रांसफर की गई रकम की बैंक ट्रांजेक्शन भी सार्वजनिक करनी चाहिए।

गोयल ने कहा कि जिस सम्पत्ति को शत्रु सम्पत्ति कहकर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर बेचने का बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है, उस खसरा नंम्बर की जमीन न तो उनकी है और न ही उन्होंने उसे विक्रय की है। शत्रु सम्पत्ति का खसरा नंम्बर 255 है, जिसका उनसे कोई लेना-देना नहीं है। सत्यता यह है कि जो भूमि उन्होंने अपूर्व वालिया को बेची थी, उसके अतिरिक्त करीब 13 हजार फुट के लगभग जमीन को कब्जा कर अपूर्व वालिया द्वारा बेच दिया गया।

गोयल ने बताया कि जमीन की रजिस्ट्री के समय 9 चेक अपूर्व वालिया द्वारा एक करोड़ 11 लाख की धनराशि के उन्हें दिए गए थे, जिनका उल्लेख रजिस्ट्री में भी अंकित है, वह सब अनादृत हो गए जबकि अपूर्व वालिया दो करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगाकर उनकी प्रतिष्ठा को समाज में तार-तार करने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपूर्व वालिया शातिर व धोखेबाज किस्म का व्यक्ति है। पूर्व में भी अपूर्व वालिया जमीन कब्जाने के प्रयास के आरोप में जेल जा चुका है और अभी जमानत पर बाहर है।

उन्होंने अपूर्व वालिया से अपने व अपने परिवार की जान-माल को खतरा बताते हुए पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई। उनका कहना है कि यदि उनको व उनके परिवार के किसी भी सदस्य के साथ कोई भी अनहोनी घटना होती है तो उसके जिम्मेदार पूरी तरह से अपूर्व वालिया होंगे। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/दधिबल

   

सम्बंधित खबर