निवेश और विकास की विरोधी रही है कांग्रेस : मनवीर चौहान

देहरादून, 25 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस को न राज्य में निवेश और न ही विकास से लेना देना है और विरोध उसकी नियति बन गयी है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने राज्य में कृषि क्षेत्र में अडानी समूह के निवेश प्रस्ताव पर कांग्रेस के विरोध पर पलटवार करते हुए कहा कि निवेश के मामले मे कांग्रेस का दोहरा मापदंड सामने आता रहा है। देश भर मे उदमियों के खिलाफ नकारात्मकत्मक वातावरण परोसने वाली कांग्रेस तब खामोशी साध लेती है, जब उनके शासित प्रदेशों में निवेश होता है। कांग्रेस का निवेश और विकास विरोधी रवैया किसी भी राज्य के हित में नही है।

मनवीर चौहान ने कहा कि उत्तराखण्ड में निवेश का निश्चित रूप से राज्य की अर्थिकी और विकास पर निश्चित रुप से असर पड़ेगा। राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में बड़े स्तर पर पलायन की चिंता जताने वाली कांग्रेस जब कुछ सकारात्मक हो तो विरोध पर उतर जाती है। कृषि क्षेत्र में संभावना बढ़ने पर लोग इस ओर प्रोत्साहित होंगे और कृषि का क्षेत्रफल बढ़ेगा जो कि बेहतर नतीजे वाला होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने फल और कृषि को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं संचालित की है और लोगों को इसका लाभ भी मिल रहा है। कांग्रेस विरोध कर अपना विकास विरोधी रवैये को छोड़कर दुष्प्रचार न फैलाये।

हिन्दुस्थान समाचार / राजेश/प्रभात

   

सम्बंधित खबर