स्कूली बच्चों में मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर कार्यक्रम आयोजित

अररिया फोटो,;मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम में विशेषज्ञअररिया फोटो,;मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम में विशेषज्ञअररिया फोटो,;मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम में विशेषज्ञअररिया फोटो,;मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम में विशेषज्ञअररिया फोटो,;मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम में विशेषज्ञअररिया फोटो,;मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम में विशेषज्ञ

अररिया,26 जून (हि.स.)।

जोगबनी के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और अमौना स्कूल में बुधवार को स्कूली बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जागरण कल्याण भारती की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मानसिक रूप से मजबूती के लिए अपनाए जाने वाले गुरों के बारे में जानकारी दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय प्रधान राकेश कुमार ने की। मानसिक स्वास्थ्य के विशेषज्ञ प्रशिक्षक छेदी कुमार चौधरी, आदित्य बिरला एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा मानसिक स्वास्थ्य पर छात्र छात्राओं से महत्वपूर्ण चर्चा की गई। साथ ही मानसिक स्वास्थ्य के लिए सहायता केंद्र का सम्पर्क के लिए नम्बर उपलब्ध कराया गया।

जागरण कल्याण भारती के संजय कुमार द्वार मानसिक स्वास्थ्य एवं अन्य विषयों पर जागरूकता हेतु विशेष संवाद किया गया। कार्यक्रम में एसएसबी के दिनेश कुमार राय, जागरण कल्याण भारती के पौरुष कुमार,दीपक कुमार पासवान, सुजित कुमार सिंह आदि ने छात्र छात्राओं के साथ संवाद स्थापित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर