गणतंत्र दिवस को लेकर बढ़ाई गई चौकसी

किशनगंज,24जनवरी(हि.स.)। गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर जिले में चौकसी बढ़ा दी गई है। सुरक्षा को लेकर नेपाल सीमा पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। दो दो अंतराष्ट्रीय देश की सीमा किशनगंज के करीब है, जिसमे बांग्लादेश की सीमा जिले से बंगाल की सीमा से लगते हुए कुछ दूरी पर है। वही नेपाल सीमा तो बिलकुल करीब हैं। ऐसे में किशनगंज जिला सुरक्षा के दृष्टिकोण से सतर्कता बरती जा रही है।

एसपी डा. इनामुल हक मेगनु ने नेपाल सीमा से लगने वाली थानाध्यक्षों को सुरक्षा को लेकर एसएसबी के साथ समन्वय स्थापित कर चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया है। वही इसके लिए एसडीपीओ गौतम कुमार व सभी सर्किल इंस्पेक्टरों को भी निर्देश दिया गया है। नेपाल सीमा पर हर आने जाने वालों की तलाशी ली जानी है। संदिग्ध होने की स्थिति में थाने में लाकर पूछताछ की जाएगी। वही गणतंत्र दिवस में मुख्य समारोह स्थल खगड़ा स्टेडियम में भी सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे। वहां झंडोत्तोलन से पूर्व ही निगरानी बरती जा रही है।

मुख्य समारोह स्थल सहित झंडोत्तोलन वाले चिन्हित स्थलों में भी सुरक्षा कड़ी रहेगी। वही सार्वजनिक स्थलों बस स्टैंड आदि स्थानों में भी नजर रखी जा रही है। जिले के सभी चेकपोस्ट में भी चौकसी बढ़ाते हुए प्रत्येक दिन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर